39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर सेंट्रल जेल से कैदियों के भागने के प्रयास का मामला, गृह कारा की टीम ने जेल में की जांच

देवघर : देवघर सेंट्रल जेल के अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर के साथ मारपीट कर सजावार कैदी धनगौर निवासी सुनील दास व कल्याणपुर दुर्गा मंदिर के समीप निवासी अजीत पांडेय के भागने के प्रयास की जांच में गृह कारा व आपदा प्रबंधन विभाग की तीन सदस्यीय टीम रांची से देवघर पहुंची. देर शाम करीब सात बजे कारा […]

देवघर : देवघर सेंट्रल जेल के अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर के साथ मारपीट कर सजावार कैदी धनगौर निवासी सुनील दास व कल्याणपुर दुर्गा मंदिर के समीप निवासी अजीत पांडेय के भागने के प्रयास की जांच में गृह कारा व आपदा प्रबंधन विभाग की तीन सदस्यीय टीम रांची से देवघर पहुंची. देर शाम करीब सात बजे कारा पहुंचकर जांच-पड़ताल की.
इस दौरान कारा अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर सहित अन्य कारा कर्मियों व बंदियों से घटना की जानकारी भी ली. गृह कारा के इस जांच टीम का पूरा कार्यक्रम गोपनीय रहा. यहां तक कि किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. मीडिया से भी गृह कारा विभाग की जांच टीम ने कोई जानकारी शेयर करने से इन्कार कर दिया. उक्त जांच टीम यहां से लौटकर सीधे विभाग व सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी.
उसी आधार पर इन बंदियों के मामले में कार्रवाई की जायेगी. जानकारी हो कि रविवार को कैदी सुनील व अजीत बीमारी का बहाना बनाकर अधीक्षक कक्ष में पहुंच गये. दोनों ने सुतली लपेटे दो-दो गोले अपने पास ले रखा था, जिसे बम बताकर अधीक्षक को कब्जे में लिया व भागने का असफल प्रयास किया. उस क्रम में दोनों सजावार बंदियों ने अधीक्षक के साथ मारपीट भी की थी.
घटना में अधीक्षक का बायां पैर क्रैक कर गया है. हो-हल्ला सुनकर सुरक्षाकर्मी पहुंचे थे और हल्का बल प्रयोग कर दोनों सजावार बंदियों को कब्जे में लिया था. घटना को लेकर केंद्रीय कारा अधीक्षक ने दोनों सजावार बंदियों के खिलाफ जानलेवा हमला कर मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व कारा से भागने के असफल प्रयास से संबंधित एफआइआर नगर थाने में दर्ज करायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें