36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर-अगरतल्ला एक्स को मिली हरी झंडी, जुलाई से चलेगी

देवघर/भागलपुर : अगरतल्ला-देवघर के बीच वाया भागलपुर-बांका नयी साप्ताहिक ट्रेन को स्थायी रूप से चलाने की हरी झंडी रेलवे बोर्ड से मिल गयी है. यह ट्रेन जुलाई के प्रथम सप्ताह से चलेगी. हालांकि, तिथि तय नहीं हुई है मगर, ऊपरी तौर पर सात जुलाई से चलाने की बात चल रही है. कहां किस स्टेशन पर […]

देवघर/भागलपुर : अगरतल्ला-देवघर के बीच वाया भागलपुर-बांका नयी साप्ताहिक ट्रेन को स्थायी रूप से चलाने की हरी झंडी रेलवे बोर्ड से मिल गयी है. यह ट्रेन जुलाई के प्रथम सप्ताह से चलेगी. हालांकि, तिथि तय नहीं हुई है मगर, ऊपरी तौर पर सात जुलाई से चलाने की बात चल रही है. कहां किस स्टेशन पर कितनी देर इसका ठहराव होगा, इसका समय क्या रहेगा, अगरतल्ला से खुलने और भागलपुर, बांका व देवघर पहुंचने एवं देवघर से खुलने और बांका, भागलपुर व अगरतल्ला पहुंचने का समय के साथ दिन तय हो गया है.
यानी, समय-सारिणी जारी कर दी गयी है. यही नहीं, गाड़ी का नंबर भी जारी कर दिया गया है. अप में गाड़ी का नंबर 15625 तो डाउन में 15626 होगा. रेलवे अधिकारियों के अनुसार रेलवे बोर्ड ने समय सारिणी को लेकर नॉर्थ-फ्रंटियर-पूर्व मध्य रेल और पूर्व रेलवे जोन मुख्यालय से सहमति ले ली है. सबकुछ ठीक रहा तो 28 जुलाई से शुरू होने वाले श्रावणी मेले से पहले यह ट्रेन चलेगी.
अगरतल्ला से शनिवार और देवघर से प्रत्येक सोमवार खुलेगी ट्रेन : अगरतल्ला से इस ट्रेन का परिचालन हर शनिवार को किया जायेगा. जबकि देवघर से यह प्रत्येक सोमवार को खुलेगी. इस ट्रेन के परिचालन से पूर्व बिहार से पूर्वोत्तर भारत के राज्य सीधे तौर पर जुड़ जायेगा. इस बार के रेल बजट में भी अगरतल्ला-देवघर के बीच ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था. लेकिन रूट और टाइमिंग को लेकर परिचालन शुरू करने में बाधा आ रही थी. इसके बाद बोर्ड ने तीनों जोन मुख्यालय को पत्र भेजकर टाइमिंग और रूट पर विचार करने की बात कही थी. तीनों जोन ने इस पर मंथन कर बोर्ड को टाइमिंग और रूट भेज दिया. इस पर बोर्ड ने सहमति जता दी.
अगरतल्ला से देवघर की 1464 किमी दूरी 39 घंटे में होगी तय : अगरतल्ला से देवघर की 1464 किमी दूरी 39 घंटे में पूरी होगी. इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के छह, थर्ड एसी-दो, सेकेंड एसी-एक, जनरल-तीन और ब्रेक वैन गार्ड के दो कोच रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें