Advertisement

devgarh

  • Jan 24 2018 4:58AM
Advertisement

यह योग नहीं देखा तो आपने कुछ नहीं देखा

सभी कलाकारों ने योग के माध्यम से रिकार्डिंग डांस को दिखाया 
देवघर. पुस्तक मेला के चौथे दिन मंगलवार की शाम पुस्तक मेला के स्वराज मंच पर योग के लिए बड़ा दिन रहा. जब योग (एक्रोवेिटक) में विश्व चैंपियन सह वंडरगर्ल दीपोनिता मंडल ने रिकार्डिंग गीतों पर योग के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी. 
 
भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन कूल की अॉटोबायोग्राफी धौनी द अनटोल्ड स्टोरी के गीत- कौन तूझे यूं प्यार करेगा... व एक अन्य गीत पर योग की बेहतरीन प्रस्तुति कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. दीपोनिता के अलावा देवघर के ही शारदा एक्रो योगा के कलाकारों सूरज, करन, मीठी मुस्कान, अलिम खान व प्रदीप कुमार ने भी बाहुबली-2 के गीत-जय, जयकारा, स्वामी दे न साथ हमारा... के गीत पर रोचक ढंग से कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर पंडाल में पहुंचे शहरवासियों को अपने प्रदर्शन से अचंभित कर दिया. 
 
कार्यक्रम के दौरान दर्शकों ने जम कर तालियां बजायी अौर कलाकारों का हौसला बढ़ाया. यह कार्यक्रम डीएसए की ओर से आयोजित था, जबकि इसे िचत्रावली व मोबेल फर्नीचर के प्रोपराइटर बीरेंद्र िसंह ने प्रायोजित िकया था. 
 
हाजमे की समस्या को दूर करने में बन गयी योग चैंपियन : दीपोिनता 
 
योग में वर्ल्ड चैंपियन सह वंडरगर्ल दीपोनिता मंडल आज देवघर में थीं. प्रभात खबर के संवाददाता से खास बातचीत में दीपोनिता ने बताया कि बचपन में उन्हें हाजमे को लेकर काफी समस्या होती थी. 
 
उस समस्या को दूर करने के सिलसिले में जब वो चिकित्सक से मिली, तो चिकित्सक ने दवाईयों के साथ-साथ हल्की-फुल्की योग क्रिया शुरू करने की सलाह दी. धीरे-धीरे उससे जुड़ती गयीं अौर बाद में योग की वर्ल्ड चैंपियन तक सफर पूरा किया. इससे पूर्व 2007 में पहली बार योग के लिए यूएसए जाने से उनका सफर शुरु हुआ. उसी क्रम में 2012, 2013-14 में इंटरनेशनल योग कार्यक्रम के सिलसिले में लास एंजिलस व ताइवान गयी थी. 
 
फिर 2014 में कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले इंडिया गोट टैलेंट, केरला की अमृता टीवी अौर जी बांग्ला में प्रतिभागी, विजेता अौर योग चैंपियन के अलग-अलग रूप में प्रस्तुति देने का खास अवसर मिला. दीपोनिता ने कहा कि देवघर के बच्चों में भी शानदार टैलेंट है. बस जरुरत है उन्हें उचित प्लेटफार्म अौर सही मार्गदर्शन दिये जाने की. वो भी आपको बेहतर परिणाम दे सकते हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement