34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घर से निकलने के पूर्व इन तस्वीरों को जरूर देखें

देवघर: बाइक चलाने वाले घर से निकलने के पूर्व इन तसवीरों को देखें. किस तरह बिना हेलमेट से सर्कुलर रोड पर पहली नवंबर को रेड रोज स्कूल के छात्र हर्ष की जान चली गयी थी. दो नवंबर को ट्रक से टकराकर मोहनपुर थाना क्षेत्र के बाइक सवार एक युवक की मौत हुई थी. उक्त बाइक […]

देवघर: बाइक चलाने वाले घर से निकलने के पूर्व इन तसवीरों को देखें. किस तरह बिना हेलमेट से सर्कुलर रोड पर पहली नवंबर को रेड रोज स्कूल के छात्र हर्ष की जान चली गयी थी. दो नवंबर को ट्रक से टकराकर मोहनपुर थाना क्षेत्र के बाइक सवार एक युवक की मौत हुई थी. उक्त बाइक सवार युवक भी हेलमेट लगाया होता तो जान बच जाती. नवंबर माह में ही स्कूटी से गिर कर पालोजोरी थाना क्षेत्र में सारठ की एक युवती की मौत हुई थी. युवती भी बिना हेलमेट के ही स्कूटी पर चल रही थी.
चार नवंबर को कुंडा थाना क्षेत्र में बरमसिया साकेत विहार मुहल्ला निवासी सगे भाई प्रभात व प्रशांत की मौत भी सड़क दुर्घटना में हुई. दोनों भाई तपोवन सोलर प्लांट से बाइक द्वारा लौट रहे थे और बिना हेलमेट के बाइक पर सवार होकर आ रहे थे. नवंबर में ही एक ही दिन सड़क दुर्घटना में मथुरापुर के समीप तीन लोगों की मौत हो गयी थी.
10 दिसंबर को बुढ़ैई जाने के दौरान तिलजोरी में हुई सड़क दुर्घटना में दोस्त आर्यन व सौरभ की मौत हुई. इन दोनों ने भी हेलमेट नहीं लगाया था. हेलमेट इन दोनों दोस्तों ने हाथ व बाइक में लटका रखा था.
10 दिसबंर को ही सारठ में बस के धक्का से बाइक सवार दो युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हुई. इन सभी घटनाओं से लगता है कि थोड़ी लापरवाही में सभी ने जान गंवाया. सोचा होगा कि करीब में क्या हेलमेट लगाउं. लोकल घूमने में क्या दुर्घटना होगी? ऐसे में जो भी बाइक वाले हैं, वो जरूर सतर्कता बरतें. दुर्घटना कभी बोलकर नहीं आती.
हेलमेट पहना था इसलिए बची जान
एक घटना ऐसी है, जो हेलमेट के कारण ही इस धरती पर है. हेलमेट के कारण ही उस शख्स की जान बच गयी. सिर्फ हाथ-पैर टूट कर ही रह गया. यह वाकया प्रभात खबर के पत्रकार सुमन सौरभ के साथ हुआ. दशहरा की छुट्टी में सुमन देवघर से अपने कोडरमा जिले के गांव जाने के लिए बाइक से निकले थे. सुमन हेलमेट लगाकर बाइक चले रहे थे. रास्ते में उसका संतुलन बिगड़ा और बाइक सामने पोल से टकरा गयी थी. पोल में सुमन की जबर्दस्त टक्कर हुई थी. हेलमेट के कारण ही उनके सिर में कुछ भी नहीं हुआ, किंतु घटना में उसके दाहिने पैर का घुटना फ्रैक्चर हुआ था. पूरे मामले की जानकारी देते हुए अब भी उनका रोम-रोम सिहर उठता है. सुमन ने बताया बाइक पर चलने वाले अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट अवश्य लगाएं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें