26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नैयाडीह में सात सौ वर्गफीट जमीन पर बनेगा आशियाना, एयरपोर्ट के 150 विस्थापितों को मिला पुनर्वास प्रमाण पत्र

देवघर: चित्ताैलोढ़िया के समीप नैयाडीह मौजा में देवघर एयरपोर्ट के विस्थापितों काे बसाये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मंगलवार को समाहरणालय में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने विस्थापितों को नैयाडीह मौजा में पुनर्वास प्रमाण पत्र सौंपा. पहले दिन 150 विस्थापितों को पुर्नवास प्रमाण पत्र दिया गया. शेष विस्थापितों को बुधवार को प्रमाण […]

देवघर: चित्ताैलोढ़िया के समीप नैयाडीह मौजा में देवघर एयरपोर्ट के विस्थापितों काे बसाये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मंगलवार को समाहरणालय में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने विस्थापितों को नैयाडीह मौजा में पुनर्वास प्रमाण पत्र सौंपा. पहले दिन 150 विस्थापितों को पुर्नवास प्रमाण पत्र दिया गया. शेष विस्थापितों को बुधवार को प्रमाण पत्र सौंपा जायेगा.

डीसी ने कहा कि विस्थापित निर्धारित प्लॉट में ही माॅडल के तहत मकान का निर्माण करें, ताकि पुर्नवास स्थल की सुंदरता बरकरार रहे. नैयाडीह में प्रत्येक विस्थापित परिवार 700 वर्गफीट जमीन में मकान का निर्माण करेंगे. विस्थापितों के नाम से आवंटित 19.5 एकड़ जमीन पर भवन निर्माण प्रमंडल द्वारा पिलर लगाने का कार्य चालू कर दिया गया है.

प्रत्येक प्लॉट तक जाने के लिए 13 से 20 फीट तक रास्ता छोड़ा गया है. प्रत्येक विस्थापित परिवार को 10.36 लाख रुपये मुहैया करायी गयी है. इस मौके पर अपर समाहर्ता अंजनी कुमार दुबे, भू-अर्जन पदाधिकारी अनिल यादव आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें