37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यौन उत्पीड़न का मामला, पुलिस की वैज्ञानिक जांच में घिरते जा रहे हैं प्रदीप यादव

देवघर : जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न का आरोप मामले में प्रदीप यादव पुलिसिया जांच में घिरते जा रहे हैं. गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव पर दर्ज यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस मोबाइल लोकेशन व सीडीआर निकाल कर पड़ताल में जुटी है. एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया […]

देवघर : जेवीएम की पूर्व महिला नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न का आरोप मामले में प्रदीप यादव पुलिसिया जांच में घिरते जा रहे हैं. गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी प्रदीप यादव पर दर्ज यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस मोबाइल लोकेशन व सीडीआर निकाल कर पड़ताल में जुटी है.

एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले में पीड़िता व आरोपित के मोबाइल नंबरों का पुलिस ने सीडीआर व लोकेशन निकालकर जांच की. जांच में पुलिस कन्फर्म हुई कि दोनों मोबाइल के लोकेशन करीब 45 मिनट तक एक जगह मिले हैं. मामले में होटल शिव सृष्टि पैलेस के मैनेजर, रिसेप्शनिस्ट व वेटरों को बुलाकर पूछताछ की गयी.
उस रात 8.30 से 9.30 बजे तक जिस-जिस से पीड़िता ने की बात, सबसे होगी पूछताछ : सीडीआर में पुलिस को घटना की रात महिला नेत्री द्वारा 8:30 बजे से 9.30 बजे तक कई लोगों के साथ बातचीत के साक्ष्य मिले हैं. पुलिस उन सबको बुलाकर पूछताछ करेगी, जिनलोगों से नेत्री ने बातचीत की है. उन सभी को पुलिस नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है.
पूछताछ में सभी कर्मियों ने यह बताया कि सफेद चारपहिया गाड़ी से बॉडीगार्ड के साथ एक व्यक्ति 20 अप्रैल की रात करीब 9:30 बजे होटल में आये थे. वह व्यक्ति कमरा नंबर 202 में गये और कुछ देर तक वहां रहने के बाद फिर निकलकर चले गये. सीडीआर में पुलिस को यह भी साक्ष्य मिला है कि घटना के बाद से लगातार पीड़िता व आरोपित कंटेक्ट में रहे हैं.
रूम नंबर 202 में पहुंचे थे विधायक : कांड की आइओ इंस्पेक्टर संगीता कुमारी ने साइबर थाने में बुलाकर होटल सृष्टि पैलेस के तीन महिला स्टाफ से घंटों पूछताछ की. पूछताछ में तीनों स्टाफ से आइओ को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी.
उनलोगों ने बताया कि कमरा नंबर 202 महिला की आइडी पर बुक हुआ था. कुछ देर बाद कमरे में एक विधायक जी पहुंचे थे और कुछ देर रहने के बाद फिर वापस चले गये. इसके बाद 22 अप्रैल तक उक्त महिला होटल में ही रुकी रही. 23 की अहले सुबह होटल छोड़कर वह निकली थी.
रांची से आयी एफएसएल टीम ने सील किये जब्त सामान
रांची से एफएसएल की एक टेक्नीकल टीम पहुंची. टीम के सदस्यों ने होटल शिव सृष्टि पैलेस से जब्त कर लाये कंप्यूटर, सीपीयू व डीवीआर को सील किया. उक्त सीलबंद सामान जांच के लिए रांची एफएसएल भेजा जायेगा. वहीं होटल के डीवीआर जांच कर फुटेज खंगाला जायेगा कि उसमें रिकॉर्डिंग है या नहीं.
मंगलवार को आयेगी फॉरेंसिक टीम, करेगी होटल के कमरे की जांच
होटल शिव सृष्टि पैलेस के कमरे की जांच के लिए रांची से फोरेंसिक टीम मंगलवार को पहुंचेगी. टीम में ऑब्जर्वेशन एक्सपर्ट के अलावा अन्य कई टेक्नीकल एक्सपर्ट होंगे, जो हर बिंदु पर जांच करेंगे. फिलहाल होटल के उक्त कमरे सहित दो आवासीय फ्लोर सील कर दिये गये हैं.
मोबाइल लोकेशन बताता है कि पीड़िता व प्रदीप 45 मिनट तक एक ही जगह थे
पीड़िता व आरोपित के मोबाइल नंबरों का पुलिस खंगाल रही सीडीआर व लोकेशन
घटना के दरम्यान जिन लोगों ने महिला नेत्री से की बात, उससे होगी पूछताछ
होटल के मैनेजर, रिसेप्शनिस्ट व वेटरों से हुई पूछताछ
जेवीएम नेत्री की मौसी का भी हुआ बयान
जेवीएम की पूर्व नेत्री की मौसी जो मोहनपुर थाना क्षेत्र की है, उसे बुलाकर पुलिस ने पूछताछ की. पुलिस को स्पष्ट हो गया कि 20 अप्रैल को रैली में शामिल होने उक्त नेत्री मोहनपुर के भगवानपुर पहुंची थी. रैली समाप्त होने के बाद वह अपनी मौसी के घर भी गयी थी. वहां से मौसी को किसी बारात में जाने की बात कहकर निकली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें