Advertisement

devgarh

  • May 15 2019 1:49PM
Advertisement

देवघर में बोले पीएम मोदी- हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित, जेएमएम और कांग्रेस घुसपैठियों के साथ खड़े हैं

देवघर में बोले पीएम मोदी- हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित, जेएमएम और कांग्रेस घुसपैठियों के साथ खड़े हैं

देवघर : संतालपरगना में चुनावी लक्ष्य को साधने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे. यहां रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नतीजों की तैयार भी शुरू कर दी है. हार के बाद उसका ठीकरा किसके सिर पर फोड़े इसकी तैयारी कांग्रेस कर रही है. नामदार को बचाने के लिए क्या किया जाए इसके लिए वहां अभ्यास चल रहा है.

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पांचवे चरण के बाद ही नामदार परिवार के दो सबसे करीबी दरबारियों ने अपनी तरफ से बैटिंग शुरू कर दी है. वरना इनकी हिम्मत नहीं है कि कप्तान से पूछे बिना मैच खेलने उतर जाए. एक नामदार के गुरु हैं, उन्होंने सिखों की भावनाओं की मजाक उड़ाते हुए कहा- हुआ तो हुआ. दूसरे बल्लेबाज, गुजरात चुनाव के दौरान हिट विकेट होने के बाद से ही मैदान से बाहर थे. मुझे गाली देने के बाद से छिपे हुए थे. वो भी अब मैदान में पहुंच गए हैं और जमकर मुझे गालियां दे रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि घोटाले का एक दाग हमारी सरकार पर नहीं है और जब ये बात मैं बाबा धाम में कह रहा हूं तो मुझे गर्व हैं कि उनके इस भक्त को ईमानदार सरकार का नेतृत्व करने का देश की जनता ने सौभाग्य दिया है. मैं अपने आदिवासी भाई-बहनों को फिर बता दूं कि वोट के लिए ये महामिलावटी किसी को भी ठग सकते हैं. जब तक मोदी है तब तक आपकी जमीन, आपके हक को कोई हाथ नहीं लगा पाएगा.

उन्होंने कहा कि वन धन और जन-धन योजना के माध्यम से वन उपज का ज्यादा से ज्यादा लाभ आदिवासियों को मिले और उन्हें बिचौलियों से मुक्ति मिले, हम ये सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं. हमने वन उपज पर एमएसपी का दायरा भी बढ़ाया है. पहले 10 वन उपजों पर ही  एमएसपी मिलता था, अब इसकी संख्या बढ़ाकर 50 कर दी गयी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबाधाम का विकास करने के लिए और यहां सुविधाओं का विकास करने के लिए हम पूर्णतः प्रतिबद्ध हैं. यही कारण हैं कि यहां रेल और रोड के साथ एयरपोर्ट पर भी काम किया जा रहा है. एक तरफ हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित हैं. वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ खड़े हैं. लेकिन हमारा स्पष्ट मत है कि हम देश में एक-एक घुसपैठिए की पहचान करेंगे. उन्होंने कहा कि राष्ट्र रक्षा जैसे विषयों पर भी कांग्रेस और महामिलावटियों के मुंह पर ताला लग गया है. आतंकवाद ऐसी चुनौती है जिसका कड़ाई से मुकाबला जरूरी है. लेकिन कांग्रेस की नीतियां ऐसी रही हैं कि वो आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचल नहीं सकती.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब देशद्रोह का कानून भी खत्म करना चाहती है. कांग्रेस पत्थरबाज़ों, आतंकियों और उनके समर्थकों, नक्सलियों और उन्हें खाद पानी देने वालों को खुली छूट देना चाहती है. भाजपा इन्हें ऐसा कतई करने नहीं देगी। हम नई रीति, नई नीति पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस आदिवासी समाज ने अंग्रेजों से लोहा लिया हो, जहां भगवान बिसरा मुंडा की समृद्ध विरासत है. वो समाज और देश को तोड़ने वाली महामिलावट को कभी स्वीकार नहीं कर सकता.

आपको बता दें कि संताल परगना की तीनों सीटों पर भाजपा प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने की चुनौती लेकर प्रधानमंत्री पहली बार देवघर में चुनावी सभा को संबोधित किया. इन तीनों सीटों पर मतदान अंतिम चरण में होने हैं. 2014 की आमचुनाव झारखंड में जो दो सीट भाजपा हारी थी, वह दोनों सीट संताल परगना से ही थी.

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में गोड्डा, दुमका व राजमहल सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कुंडा एयरपोर्ट पर चुनावी सभा को संबोधित किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement