23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मधुपुर : काशीटांड स्टेशन के निकट मालगाड़ी के नौ डिब्बे बेपटरी, रूट डायवर्ट कर शुरू किया गया परिचालन

मधुपुर : मुख्य रेलखंड पर जामताड़ा और विद्यासागर के बीच काशीटांड रेलवे स्टेशन के निकट मालगाड़ी के नौ डिब्बे बेपटरी हो गये. जिसके कारण शाम छह बजे से अप और डाउन लाइन का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मालगाड़ी का खाली रैक डाउन लाइन पर […]

मधुपुर : मुख्य रेलखंड पर जामताड़ा और विद्यासागर के बीच काशीटांड रेलवे स्टेशन के निकट मालगाड़ी के नौ डिब्बे बेपटरी हो गये. जिसके कारण शाम छह बजे से अप और डाउन लाइन का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मालगाड़ी का खाली रैक डाउन लाइन पर जा रहा था. इसी क्रम में काशीटांड स्टेशन से सटे रेलवे पोल संख्या संख्या 259/18 के पास मालगाड़ी के बीच के हिस्से का नौ डब्बा बेपटरी हो गया. जिसमें चार डब्बा अप रेलवे ट्रैक पर आ गया, जबकि दो डब्बा डाउन लाइन के बगल के खेत में जा गिरा और तीन डाउन लाइन में ही नीचे उतर गया.

इसके अलावे कई डब्बे आंशिक रूप से भी बेपटरी हुए हैं. यह तो गनीमत थी कि घटना के समय अप लाइन पर कोई यात्री ट्रेन नहीं था. वरना बड़ा रेल हादसा हो सकता था. उक्त हादसा शाम के वक्‍त हुआ. घटना की सूचना मिलते ही डाउन और अप लाइन पर तत्काल परिचालन बंद करा दिया गया.

इन ट्रेनों का परिचालन हुआ बाधित

मालगाड़ी का डिब्बा बेपटरी होने के कारण अप सियालदह बलिया एक्सप्रेस व आसनसोल- देवघर बैजनाथधाम डीएमयू बाराचक स्टेशन पर, जनशताब्दी एक्सप्रेस सलानपुर स्टेशन में खड़ी है. वहीं, डाउन लाइन पर बैजनाथधाम आसनसोल ईएमयू ट्रेन मधुपुर स्टेशन में खड़ी है. सीतामढ़ी सियालदह एक्सप्रेस नवापतरो स्टेशन में खड़ी है.

जो डब्बे सही सलामत पटरी पर खड़े हैं, उन्हे न हटाने के लिए मधुपुर से इंजन भेजा गया है. बेपटरी हुए डब्बे को हटाने में घंटों समय लग सकता है. जिसके कारण अप व डाउन लाइन ही कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया जा रहा है. मधुपुर-कोडरमा सवारी ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. क्योंकि इसी ट्रेन के इंजन को काशीटांड भेजा गया है.

इधर इस घटना के बाद कोई और ट्रेन जहां-तहां खड़ी है. जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि हादसे में जान माल की कोई क्षति नहीं हुई है, लोकोपायलट और गार्ड आदि सुरक्षित हैं. मुख्य रेलखंड के कांशीटांड स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे में पटरी होने के बाद अप व डाउन लाइन की कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. जबकि कई ट्रेनों को बीच रास्ते से हटा दिया गया है.

अप लाईन के इन ट्रेनों का रूट हुआ डायवर्ट

हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस, गरीब रथ, हावड़ा-दानापुर एक्सप्रेस, कोलकाता-पटना एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस, हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस, कोलकाता-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस, पूर्वांचल एक्सप्रेस आदि ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर धनबाद होकर चलाया जा रहा है. जबकि खबर लिखे जाने तक डाउन लाइन की किसी भी ट्रेन का रूट बाहर डाइवर्ट नहीं किया गया था.

इन ट्रेनों को रास्ते से लौटाया गया

हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को चितरंजन से लौटा कर भाया धनबाद होकर चलाया गया. जबकि बलिया एक्सप्रेस को सलामपुर से लौटाकर भाया धनबाद चलाया गया. बैजनाथ धाम इंटरसिटी एक्सप्रेस को कुमारडुब्बी स्टेशन से लौटा कर धनबाद भेजा जा रहा है. रात के तकरीबन सभी ट्रेनों का रूट डायवर्ट किये जाने के कारण चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, सिमुलतला आदि स्टेशनों के रेल यात्री परेशान रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें