32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यावसायिक संघ ने निगम को दिया जवाब, नहीं देंगे ट्रेड लाइसेंस का फाइन

निगम ने कहा : निकालेंगे बीच का रास्ता व्यवसायियों ने कहा : पुराने के क्लियर होने के बाद ही बनवायेंगे नया लाइसेंस देवघर : ट्रेड लाइसेंस के फाइन को लेकर नगर निगम व व्यवसायियों के साथ जारी गतिरोध आज कुछ कम हुआ है. सरकार को फाइन नहीं लेने के विषय में लिख कर दी जायेगी. […]

निगम ने कहा : निकालेंगे बीच का रास्ता

व्यवसायियों ने कहा : पुराने के क्लियर होने के बाद ही बनवायेंगे नया लाइसेंस
देवघर : ट्रेड लाइसेंस के फाइन को लेकर नगर निगम व व्यवसायियों के साथ जारी गतिरोध आज कुछ कम हुआ है. सरकार को फाइन नहीं लेने के विषय में लिख कर दी जायेगी. जरूरत पड़ी तो बोर्ड की बैठक में पास कर माफ किया जायेगा. इसके बाद व्यावसायिक संघों ने कहा कि ट्रेड लाइसेंस के शिविर के लिए हम जगह, तिथि व समय देंगे, आप आदमी भेजिये.

निगम प्रशासन और व्यावसायिक संघों के बीच गरमागरम बहस हुई. इसमें व्यावसायिक संगठनों ने किसी भी कीमत पर फाइन नहीं देने की बात कही, जबकि निगम की ओर से सरकार का रूल बताते हुए फाइन लेना मजबूरी बताया. हालांकि निगम की ओर से पुराना मामला तत्काल स्थगित कर नया मामला जारी रखने का प्रस्ताव दिया. इस पर सभी ने एक स्वर में विरोध किया. उन्होंने पुराना मामला क्लियर होने के बाद ही नया लाइसेंस बनवाने की बात कही.

दुकानदारों ने साफ शब्दों में कहा कि फाइन माफ करने के बाद ही आगे की बात बनेगी. इस बीच सिटी मैनेजर प्रकाश मिश्रा ने बीच का रास्ता अपनाते हुए कहा कि सरकार को पत्र लिखेंगे, जरूरत महसूस हुई तो बोर्ड की बैठक में पास करायेंगे. बैठक में सिटी मैनेजर प्रकाश मिश्रा, जुड़को के मॉनिटरिंग ऑफिसर कवि रंजन, चेंबर से आलोक मल्लिक, प्रमोद छावछरिया, कपड़ा संघ से पंकज पंडित, मनीष केशरी, स्वर्ण व्यवसायी संघ से दिलीप वर्णवाल, सुरेश साह, दवा संघ से शेखर झा, बासुदेव कुमार, खुदरा दुकानदार संघ से पंकज कुमार, मनोज सरावगी, पेट्रोल पंप संघ से राजीव कुमार आदि मौजूद थे.

निगम से मिलेगी 10 हजार तक की मदद
पार्षद की अनुशंसा पर नगर आयुक्त देंगे पीड़ित को चेक
देवघर :शहरी क्षेत्र के गरीबों के लिए राहत की खबर है. उन्हें अनाज की जरूरत पड़ने पर तुरंत मुहैया कराया जायेगा. 10 किलो अनाज उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है. साथ ही फूड सुरक्षा के तहत सरकार की ओर से 10 हजार का फंड भी जारी किया गया है. पार्षद की अनुशंसा पर निगम की ओर से दिया जायेगा. इसे लेकर नगर आयुक्त की अध्यक्षता में निगम सभागार में बैठक की गयी. इस संबंध में डिप्टी मेयर नीतू देवी ने बताया कि बगैर अनाज के भूखे कोई नहीं मरेगा. यह सुनिश्चित किया गया है. 10 हजार रुपये पर यूनिट घर के मुखिया के नाम दिया जायेगा. इसके बाद भुक्तभोगी को स्थायी रूप से लाल कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा. उन्हें जीविकोपार्जन की व्यवस्था की जायेगी. बैठक में पार्षद वशिष्ठ नारायण सुमन, रवि राउत, मृत्युंजय राउत, शैलजा देवी, बिहारी यादव, दिनेश यादव, कार्तिक यादव, रीता चौरसिया, आशीष पंडित, राजन सिंह, शाहनाज प्रवीण, डॉली देवी, राजेंद्र दास, निगम टैक्स दारोगा जय शंकर साह, दिनेश देव, जिला अापूर्ति विभाग के सदस्य, एमओ नीलमणि झा, क्लर्क आकाश झा आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें