38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : 11 जिलों के पेट्रोल पंप में हो सकता है ईंधन संकट

देवघर : जसीडीह स्थित इंडियन ऑयल टर्मिनल में ईंधन की सप्लाइ में लगे ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर चले गये हैं. सोमवार को ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्य द्वार पर धरना दिया व किराया बढ़ोतरी की मांग की. ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन की हड़ताल के बाद पेट्रोल, डीजल मिलने में परेशानी हो सकती है. फिलहाल जसीडीह टर्मिनल से […]

देवघर : जसीडीह स्थित इंडियन ऑयल टर्मिनल में ईंधन की सप्लाइ में लगे ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर चले गये हैं. सोमवार को ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्य द्वार पर धरना दिया व किराया बढ़ोतरी की मांग की. ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन की हड़ताल के बाद पेट्रोल, डीजल मिलने में परेशानी हो सकती है. फिलहाल जसीडीह टर्मिनल से संताल परगना के छह जिले समेत 11 जिलाें में पेट्रोल, डीजल की आपूर्ति की जाती है.

जानकारी के अनुसार, लगभग तमाम पेट्रोल पंप के पास अपना टैंकर है. आइओसी के पदाधिकारी भी इस समस्या से निबटने प्रयास कर रहे हैं. अगर, ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन की हड़ताल जारी रही व इंडियन ऑयल के डीलर की टैंकर सेवा प्रभावित रही तो 11 जिलों में ईंधन की किल्लत हो सकती है. एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि टर्मिनल की स्थापना के बाद से एसोसिएशन व कंपनी के बीच ढुलाई दर तीन सालों के लिए 3.61 रुपये प्रति किलोमीटर तय किया गया था.

लेकिन एग्रीमेंट खत्म होने के बाद कंपनी ने पुराने दर से भी घटाकर 2.44 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया है. जिससे ढुलाई करना संभव नहीं हो पा रहा है. उन्होंने बताया कि बढ़ती महंगाई में गाड़ी के पार्ट्स डीजल, मोबिल समेत अन्य सामानों की कीमत बढ़ी हुई है. इस परिस्थिति में संघ की ओर से ढुलाई करना संभव नहीं है. एसोसिएशन ने कहा कि कंपनी के वरीय अधिकारी से दर बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन किसी प्रकार का पुनर्विचार नहीं होने के बाद एसोसिएशन ने उच्च न्यायालय की शरण ली है. जिस पर सुनवाई चल रही है. कोर्ट का फैसला आने से पहले कंपनी की ओर से नया टेंडर निकालकर एग्रीमेंट कराने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी जब तक दर नहीं बढ़ायेगी, तबतक हड़ताल जारी रहेगा. इस मौके पर सदन शर्मा, संजीव उपाध्याय, जितेन्द्र सिंह, श्यामली शर्मा, अमित सिंह, मसूद आलम, रंजीत कुमार, धीरज कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे.

कहते हैं आइओसीएल के पदाधिकारी

हड़ताल का पहला दिन है. फिलहाल सभी पेट्रोल पंप में ईंधन मौजूद है. पेट्रोल पंप के डीलर ने भी अबतक कोई समस्या नहीं बतायी है. अगर हड़ताल जारी रही तो डीलर के पास भी वाहन है. उनके वाहनों से ईंधन सप्लाइ की जायेगी. फिलहाल पेट्रोल क्राइसिस की कोई समस्या नहीं है.

  • एग्रीमेंट खत्म होने के बाद ढुलाई किराया कम करने पर नाराजगी
  • फिलहाल सभी पेट्रोल पंप में ईंधन उपलब्ध
  • पेट्रोल पंप के डीलर के पास भी टैंकर मौजूद
  • हड़ताल जारी रहने पर डीलर के टैंकर से होगी सप्लाइ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें