Advertisement

devgarh

  • Jul 14 2019 6:45AM
Advertisement

देवघर : बाबा बैद्यनाथधाम एप लांच, जानें क्या है नये एप में

देवघर : बाबा बैद्यनाथधाम एप लांच, जानें क्या है नये एप में
नये एप में सुल्तानगंज से बाबाधाम तक कांवरिया पैदल पथ की जानकारी मैप के जरिये मिलेगी. जीपीएस सिस्टम के माध्यम से कांवरिया यात्रा के वर्तमान लोकेशन व स्थिति से अवगत हो पायेंगे. 
 
रूट लाइन में कांवरियों की कतार की स्थिति के अलावा कांवरियों की संख्या, जलार्पण करने के लिए अनुमानित समय, जलार्पण की अद्यतन जानकारी सहित होल्डिंग एरिया के बारे में जानकारी मिल पायेगी. विभाग व अधिकारियों का नाम, अपडेटेट टेलीफोन नंबर, होटल, हॉस्पिटल सहित अद्यतन सुविधाओं के बारे में जानकारी मिल पायेगी.
 
देवघर : श्रावणी मेले में देवघर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सूचना तकनीक का फायदा देने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर पर बाबा बैद्यनाथधाम एप का लांच किया गया है. इस एप को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है.  एप में कांवरियों को जहां बाबा बैद्यनाथधाम के बारे में जानकारी मिलेगी, वहीं पर्यटन के दृष्टिकोण से देवघर में उपलब्ध पर्यटन स्थलों की जानकारी दी जायेगी.
 
श्रावणी मेला से जुड़े वीडियो का होगा प्रसारण : कांवरियों को आकर्षित करने के लिए मेले से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री फिल्मों का प्रसारण भी किया जायेगा. इसमें देवघर की ऐतिहासिक व पौराणिक गाथाओं के अलावा कई किंवदंतियों को भी बताया जायेगा. स्थायी स्क्रीन के अलावा वाहनों में लगे एलइडी से इसका प्रसारण होगा. इसमें वीडियो शूटिंग से लेकर ड्रोन कैमरे से किये गये शूटिंग व तस्वीर की झलकियां दिखायी जायेंगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement