28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : बाबूलाल, फुरकान व सुबोध प्रसाद कोर्ट में हुए हाजिर

देवघर : आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सूबे से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी व पूर्व डीआइजी सह आजसू नेता सुबोध प्रसाद गुरुवार को सीजेएम गरिमा मिश्रा की अदालत में हाजिर हुए. न्यायालय में पूर्व निर्धारित इस केस में तीनाें आरोपितों का अलग-अलग बयान दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 313 […]

देवघर : आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सूबे से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी व पूर्व डीआइजी सह आजसू नेता सुबोध प्रसाद गुरुवार को सीजेएम गरिमा मिश्रा की अदालत में हाजिर हुए. न्यायालय में पूर्व निर्धारित इस केस में तीनाें आरोपितों का अलग-अलग बयान दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत दर्ज हुआ.
इसमें तीनों ने अपने को निर्दोष बताया. बयान दर्ज के बाद मामले को बहस के लिए रखा व अगली तिथि 16 जनवरी को निर्धारित की गयी है. इन तीनों के विरुद्ध यह मुकदमा लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान दर्ज हुआ व आरोप पत्र दाखिले के बाद केस का ट्रायल चल रहा है.
क्या है मामला : जसीडीह थाना के चरकीपहाड़ी गांव के निकट झाविमो के बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस के फुरकान अंसारी व आजसू के सुबोध प्रसाद का स्टीकर, झंडा व पोस्टर आदर्श आचार संहिता रहने के बाद साटा पाया गया गया था.
तत्कालीन एसडीओ के निर्देश पर देवघर के बीडीओ सुलेमान मुंडारी के लिखित प्रतिवेदन पर जसीडीह थाना में एफआइआर 22 अप्रैल 2014 को दर्ज हुआ था. पुलिस ने अनुसंधान के बाद आरोप पत्र दाखिल किया. पश्चात केस ट्रायल के लिए भेजा गया. अभियोजन पक्ष से गवाह भी दिया गया है. बहस के बाद इस केस में फैसला आयेगा.
जनता के अरमानों को पूरा नहीं कर पायी सरकार
देवघर. देवघर कोर्ट पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जनता ने जिस चाहत से भाजपा को मौका दिया, उस पर भाजपा खरा नहीं उतर पायी.
इसी का परिणाम है कि विभिन्न राज्यों में भाजपा को करारा झटका लगा है. उन्होंने कहा कि सूबे की जनता को सरकार ने झांसा देने का काम किया है, जिसका परिणाम आने वाले लोस व विस चुनाव में दिखेगा.
एक सवाल के जवाब में श्री मरांडी कहा कि पलामू में मंडल डैम की आधारशिला रखने पीएम मोदी आ रहे हैं, इसमें राज्य के लोगों की जमीन जायेगी, लेकिन लाभ बिहार को मिलेगा. मौके पर झाविमो जिलाध्यक्ष नागेश्वर सिंह, दिलीप कुमार सिंह, विपीन कुमार देव, गोविंद यादव आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें