34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रविवार को पट बंद होने तक 159058 कांवरियों ने किया जलार्पण

देवघर : श्रावणी मेले की अंतिम सोमवारी से पहले रविवार को भारी संख्या में कांवरिये बाबाधाम पहुंचे और कतरबद्ध होकर जलार्पण किया. इस दौरान शाम 159058 कांवरियों ने बाबा बैद्यनाथ व माता पार्वती पर जलार्पण कर मंगल कामना की. वहीं अंतिम सोमवारी पर जलार्पण करने के लिए रविवार दोपहर से ही कांवरिया पथ में गेरुआ […]

देवघर : श्रावणी मेले की अंतिम सोमवारी से पहले रविवार को भारी संख्या में कांवरिये बाबाधाम पहुंचे और कतरबद्ध होकर जलार्पण किया. इस दौरान शाम 159058 कांवरियों ने बाबा बैद्यनाथ व माता पार्वती पर जलार्पण कर मंगल कामना की. वहीं अंतिम सोमवारी पर जलार्पण करने के लिए रविवार दोपहर से ही कांवरिया पथ में गेरुआ वस्त्रधारी कांवरियों का हुजूम चल रहा था.
शासनिक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवारी पर जलार्पण के लिए प्रति घंटा बिहार से झारखंड की ओर से करीब 10 हजार कांवरियों के आगमन दर्ज किया गया है. सोमवार को एक बार फिर कांवरियों की कतार 15 किमी दूर कुमैठा स्टेडियम के पार पहुंचने के साथ ही दो लाख से अधिक जलार्पण की संभावना है.
रविवार को पट खुलने के पूर्व कांवरियों की कतार बीएड कॉलेज तक देखी गयी, लेकिन बाद में एकाएक भीड़ बढ़ने के साथ-साथ कतार भी आगे बढ़ती गयी. रविवार को शाम पांच बजे तक मुख्य अरघा से 117554, बाह्य अरघा से 37677 कांवरियों ने जलार्पण किया. वहीं शीघ्रदर्शनम कूपन से 3854 कांवरियों ने जलार्पण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें