28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर व गिरिडीह में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात, 10 झुलसे

देवघर : सोमवार दोपहर में आयी तेज आंधी-बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. दो महिला समेत सात लोग झुलस गये. मृतकों में जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधापाथर गांव निवासी सुनील महतो की पुत्री ज्योति कुमारी (14), कुंडा थाना क्षेत्र के जागृति नगर निवासी हरेकृष्ण […]

देवघर : सोमवार दोपहर में आयी तेज आंधी-बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. दो महिला समेत सात लोग झुलस गये. मृतकों में जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधापाथर गांव निवासी सुनील महतो की पुत्री ज्योति कुमारी (14), कुंडा थाना क्षेत्र के जागृति नगर निवासी हरेकृष्ण राय उर्फ सोनू राय (36), कुंडा के ही दुधनियां निवासी अनिल यादव (28), दिनेश्वर महतो (50), देवीपुर के नवाडीह निवासी खुर्शीद आलम (40), बरगुनियां निवासी नारायण चौहान (65) व मधुपुर के सुग्गापहाड़ी निवासी सफेदा खातून (28) शामिल हैं.
एक साथ तीन की गयी जान : बारिश के दौरान गिधापाथर गांव निवासी ज्योति घर में थी. तभी वज्रपात हुआ. इससे मौके पर ही ज्योति की मौत हो गयी. दूसरी घटना कुंडा थाना क्षेत्र के ही तपोवन रोड की है. बरमोरिया में सोनू, अनिल, दिनेश्वर बारिश के पूर्व जमीन की मापी करा रहे थे. बारिश से बचने के लिए सामने के एक घर में घुस गये. घर की छत टीन के चादर की बनी थी. इस बीच घर पर ही वज्रपात हो गया.
तीनों की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना में सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के लक्ष्मण चौधरी सहित बुची पहाड़ी गांव निवासी विजय मंडल, धीरज मंडल, परमानंद मंडल, निरंजन मंडल झुलस गये. सभी बारिश से बचने के लिए घर में शरण लिये हुए थे.
दुकान गया था नारायण : देवीपुर के नवाडीह में खुर्शीद आलम, बरगुनियां गांव में नारायण चौहान और मधुपुर के सुग्गापहाड़ी में सफेदा खातून (28) की भी वज्रपात से मौत हो गयी. बारिश के पूर्व नारायण किराना दुकान गया था. बारिश से बचने के लिए वह एक कोने में खड़ा हो गया. पास ही बाइक लगी थी. इसी बीच वज्रपात से वह बेहोश हो गया. दुकानदार ने इसकी सूचना परिजन को दी. नारायण को 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.रिखिया के हृलाजोरी कैराबांक निवासी उर्मिला देवी व फूलवती देवी भी वज्रपात से झुलस गयी.
गिरिडीह में दो की मौत
गिरिडीह/बेंगाबाद/चपुआडीह. जिले के मुफस्सिल व बेंगाबाद थाना इलाके में वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग घायल हो गये. पहली घटना सोमवार की दोपहर लगभग तीन बजे मुफस्सिल थाना इलाके के जीतपुर की है. यहां पर 25 वर्षीय सुनील राय दोपहर को उत्क्रमित मध्य विद्यालय जीतपुर के बरामदे में मोबाइल देख रहा था.
इसी दौरान पास ही वज्रपात होने से सुनील बेहोश हो गया. सुनील को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरी घटना बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सिजुआ हाॅल्ट के समीप की है. सिजुआ हाॅल्ट के पास सोमवार को फुटबॉल मैच चल रहा था. यहां लिलमन सिंह (45) ने चाट पकौड़ी की दुकान के समीप वज्रपात हुआ और लिलमन सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इस क्रम में दुकान के पास मौजूद दर्शक अनिल यादव समेत तीन लोग भी झुलस गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें