30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : कूरियर व बैंक स्टाफ बनकर करते थे ठगी, पांच साइबर ठग गिरफ्तार

देवघर : साइबर थाना की पुलिस ने पालोजोरी थाना क्षेत्र के कांकी परसनी गांव स्थित एक मकान में छापेमारी कर पांच साइबर आरोपितों को पकड़ा. पकड़े गये आरोपितों में दो सगे भाई नसीम अंसारी व असरफ अंसारी के अलावा वसीम अंसारी, मोइन अंसारी व निसार अंसारी शामिल हैं. पकड़े गये सभी आपस में रिश्तेदार हैं. […]

देवघर : साइबर थाना की पुलिस ने पालोजोरी थाना क्षेत्र के कांकी परसनी गांव स्थित एक मकान में छापेमारी कर पांच साइबर आरोपितों को पकड़ा. पकड़े गये आरोपितों में दो सगे भाई नसीम अंसारी व असरफ अंसारी के अलावा वसीम अंसारी, मोइन अंसारी व निसार अंसारी शामिल हैं.

पकड़े गये सभी आपस में रिश्तेदार हैं. इनलोगों के पास से पुलिस ने नगद 65,790 रुपये, दो बाइक, एक लैपटाॅप, 14 मोबाइल, 11 एटीएम कार्ड, 20 सिम कार्ड, दो पावर बैंक, दो पेन ड्राइव जब्त की है. छापेमारी टीम का नेतृत्व साइबर डीएसपी नेहा बाला कर रही थी. उन्होंने बताया कि जिस घर से उक्त सभी पकड़े गये, उसकी अनुमानित कीमत लाखों में आंकी जा रही है. उक्त घर निर्माणाधीन है, जहां मार्बल व लकड़ी का काम काफी हुआ है. दिखावे के लिये घर के सामने पुरानी झोपड़ी दिखता है. पुलिस सबका क्राइम रिकॉर्ड भी खंगाल रही है.

यूपीआइ के माध्यम से उड़ाते थे

पैसे : पुलिस पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी अपने आप को बैंक अधिकारी व कूरियर सर्विस का कर्मी बताकर लोगों को फंसाते थे. एकाउंट व एटीएम डिटेल्स लेकर झांसे में लेते थे. फिर ओटीपी पूछकर यूपीआइ के माध्यम से रुपये उड़ा लेते थे. इन लोगों ने गूगल सर्च में बैंकों व कूरियर सर्विस कस्टमर केयर के नंबर से भी छेड़छाड़ कर ऑनलाइन सेवा में अपना नंबर जोड़ दिया था.

जामताड़ा : चेंगायडीह से दो और गोखलाडीह से एक साइबर अपराधी गिरफ्तार

जामताड़ा की साइबर थाना पुलिस ने शनिवार देर रात को चेंगायडीह एवं गोखलाडीह गांव में छापेमारी कर तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पहले चेंगायडीह गांव में छापेमारी की. वहां से आशिक अली एवं समीरूद्दीन अंसारी को गिरफ्तार किया.

उसके बाद टीम ने गोखलाडीह गांव में छापेमारी कर सफरूद्दीन अंसारी को गिरफ्तार किया. समीरूद्दीन अंसारी के पास से पुलिस ने एक स्कार्पियो भी बरामद की है. इस संबंध में थाना प्रभारी सुनील चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के पास से एक स्कॉर्पियो, एक मोटरसाइिकल, छह मोबाइल और कुछ सिम जब्त किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें