31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबाधाम से हेमंत ने की संघर्ष यात्रा की शुरुआत, कहा, चुनाव में सभी को कर देंगे ”क्लीन बोल्ड”

देवघर : बाबा बैद्यनाथ की नगरी से झामुमो ने संताल परगना में संघर्ष यात्रा की शुरुआत की. संघर्ष यात्रा की अगुवाई पूर्व सीएम सह जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना के बाद की. राजनीतिक गलियारों में इस यात्रा को झामुमो को चुनावी शंखनाद के रूप में भी देखा जा […]

देवघर : बाबा बैद्यनाथ की नगरी से झामुमो ने संताल परगना में संघर्ष यात्रा की शुरुआत की. संघर्ष यात्रा की अगुवाई पूर्व सीएम सह जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना के बाद की.

राजनीतिक गलियारों में इस यात्रा को झामुमो को चुनावी शंखनाद के रूप में भी देखा जा रहा है. हालांकि हेमंत ने ज्यादा राजनीतिक बातें नहीं की. किंतु कम शब्दों में ही उन्होंने अपनी यात्रा के उद्देश्य व लक्ष्य भी बता दिये. हेमंत ने कहा कि वे बाबा से आशीर्वाद लेने आये हैं.अभी तक 16 जगहों में संघर्ष यात्रा कर चुके हैं. सभी जगह जनता का सपोर्ट मिल रहा है. इस चुनाव में सभी को क्लीन बोल्ड कर देंगे. अपनी यात्रा को बाबा से जोड़ कर ही बताते दिखे.

बुधवार को पाटलीपुत्र एक्सप्रेस से हेमंत सोरेन देवघर पहुंचे थे. पार्टी जिलाध्यक्ष नरसिंह मुर्मू ने उन्हें मंदिर लाया. मंदिर में अजय नारायण मिश्र व नगर अध्यक्ष सुरेश साह की अगुवाई में बाबा की पूजा-अर्चना की.बाबा की पूजा-अर्चना करने के उपरांत पंडा धर्मरक्षिणी सभा कार्यालय गये. वहां पर सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय मिश्र के नेतृत्व में उपाध्यक्ष मनोज मिश्र व उपाध्यक्ष शंकर सरेवार ने शॉल ओढ़ा कर, मोमेंटो देकर व रुद्राक्ष माला पहना कर स्वागत किया. इसके बाद सरदार पंडा के आवास पर पहुंचे. वहां श्रीश्री गुलाबनंद ओझा से आशीर्वाद लिया.

पुन: सर्किट हाउस चले गये. वहां से कुछ देर आराम करने के उपरांत लक्ष्मीपुर चौक स्थित श्री बैद्यनाथ संस्कृत पुस्तकालय गये. वहां भी पुस्तकालय समिति के अध्यक्ष मार्कण्डे कुंजिलवार ने शॉल ओढ़ा कर माला पहना कर स्वागत किया.फिर टावर चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. महानगर कमेटी की ओर से उन्हें 51 केजी माला पहनाकर स्वागत किया. टावर चौक पर समर्थकों ने हेमंत सोरेन जिंदाबाद, झारखंड मुक्ति मोर्चा जिंदाबाद के नारे लगाये.

इसके बाद बारी-बारी से शहर के चौक-चौराहों पर स्थित सभी महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.इस दौरान रांगा मोड़ पर बिजली पासी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किये. नंद किशोर दास एवं मनोज दास व्यवस्था संभाली. अंबेडकर चौक अंबेडकर प्रतिमा माल्यार्पण में गेंदालाल दास, वीआइपी मोड़ पर वीर कुवंर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण में श्रीसिंह, संतोष सिंह एवं नदनु सिंह, पटेल चौक पर प्रतिमा पर माल्यार्पण में अंग्रेज दास, शीला सिंह एवं रीता सिंह, टावर चौक पर गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण में महानगर टीम, सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण में संजय चटर्जी एवं महा नगर कमेटी, कोरियासा और गुलीपाथर में निर्मला भारती, मोहम्मद नौशाद, दिलावर हुसैन, रोहिणी चौक में विपिन यादव व सरोज सिंह एवं प्रखंड कमेटी, देवीपुर में पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, तेज नारायण वर्मा, जुलेश मरांडी एवं प्रखंड कमेटी देवीपुर, बूढ़ई में दिनेश्वर किस्कु एवं मधुपुर प्रखंड कमेटी, जावागुड़ी में मंगल हांसदा, बाबू राम, जगदीशपुर में साकिर, मुख्तार एवं कमेटी, मधुपुर में आमसभा की गयी.

इसमें लतिका मुर्मू, जिया उल हक, हफीज, जय प्रकाश मंडल, फैयाज एवं मधुपुर नगर कमिटी, सिमरा मोड़ में शशांक शेखर भोक्ता, राम किशोर मंडल, सारठ प्रखंड कमेटी, सारठ में नुक्कड़ सभा में शशांक शेखर भोक्ता, बसंत सिंह, इतिफाक मिर्जा, लखेश्वर मुर्मू, सारठ प्रखंड कमेटी, मणीगढ़ी में सत्येंद्र हाजरा एवं टीम, सारवां में विनोद वर्मा, मुरली पोद्दार, श्यामा कांत झा, नुनु सिंह एवं सारवां प्रखंड कमेटी, कुंडा में स्वागत कार्यक्रम में डा संजय कुमार, नुनु सिंह, आर मित्रा में रात्रि चौपाल में जिलाध्यक्ष नरसिंह मुर्मू, जिला सचिव संजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम किया गया. दूसरे दिन 21 फरवरी को सर्किट हाउस से चौपा मोड़ प्रस्थान करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें