31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जाकिर नाइक को मालदीव में प्रवेश करने की नहीं मिली अनुमति

नयी दिल्ली : विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक ने हाल ही में मलेशिया से मालदीव जाने का प्रयास किया, लेकिन मालदीव ने उसे इसकी अनुमति नहीं दी. मालदीव की संसद के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने शुक्रवार को ये बात कही. भारत आये मालदीव के संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे पूर्व राष्ट्रपति नशीद ने कहा, […]

नयी दिल्ली : विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक ने हाल ही में मलेशिया से मालदीव जाने का प्रयास किया, लेकिन मालदीव ने उसे इसकी अनुमति नहीं दी. मालदीव की संसद के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने शुक्रवार को ये बात कही.

भारत आये मालदीव के संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे पूर्व राष्ट्रपति नशीद ने कहा, वह (जाकिर नाइक) मालदीव आने की कोशिश कर रहा था, लेकिन हमने उसे आने की इजाजत नहीं दी. नशीद से जब यह पूछा गया कि क्या मालदीव और मलेशिया के बीच नाइक के प्रत्यर्पण के लिए कोई बातचीत चल रही हो तो उन्होंने कहा, हाल ही में उसे मालदीव आने की इजाजत नहीं दी गयी, लिहाजा (मलेशिया और मालदीव के बीच) बातचीत हो रही है. नाइक (53), 2016 में भारत छोड़ मलेशिया भाग गया था, तब से भारत उसके प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जाकिर के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत प्राथिमिकी दर्ज करायी थी, जिसके आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने 2016 में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि नाइक और उसके ट्रस्टों ने अज्ञात लोगों और "शुभचिंतकों से करोड़ों रुपये हासिल किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें