Advertisement

Delhi

  • Jun 15 2019 10:32PM
Advertisement

नीति आयोग की बैठक से नदारद रहे ममता समेत देश के तीन सीएम, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वित्त मंत्री को भेजा

नीति आयोग की बैठक से नदारद रहे ममता समेत देश के तीन सीएम, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वित्त मंत्री को भेजा

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को यहां आयोजित नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के चंद्रशेखर राव सहित तीन मुख्यमंत्री अनुपस्थित रहे. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी बैठक में नहीं आ सके. सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह स्वास्थ्य कारणों से बैठक में नहीं आ पाये.

इसे भी देखें : नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, राज्यों के संयुक्त प्रयास से 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

बैठक में पंजाब का प्रतिनिधित्व राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने किया. बैठक में अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के प्रशासक तथा जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने हिस्सा लिया. ममता बनर्जी और केसीआर 30 मई को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे.

सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री अपनी महत्वाकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना को शुरू करने की तैयारियों में व्यस्त हैं. इस परियोजना से राज्य के जल संकट को दूर किया जा सकेगा. बताया जाता है कि तेलंगाना सरकार ने बैठक में अपना कोई प्रतिनिधि भी नहीं भेजा.

उधर, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर इस बैठक में शामिल होने में असमर्थता जतायी थी। उनका कहना था कि नीति आयोग के पास किसी तरह के वित्तीय अधिकार नहीं हैं. ऐेसे में, इस तरह की बैठक की कवायद बेकार है. इससे पहले भी ममता नीति शोध संस्था की बैठक में शामिल नहीं हुई थीं और उन्होंने योजना आयोग को भंग किये जाने पर नाराजगी जतायी थी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement