27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थरूर के बयान से कांग्रेस ने किया किनारा, कहा – यह उनका निजी बयान, भाजपा ने साधा निशाना

चेन्नई/नयी दिल्ली : राम मंदिर को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा. थरूर के इस बयान से कांग्रेस ने सोमवार को दूरीबनाते हुए कहा कि सांसद शशि थरूर का दिया गया बयान उनका निजी है. इससे पार्टी […]

चेन्नई/नयी दिल्ली : राम मंदिर को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा. थरूर के इस बयान से कांग्रेस ने सोमवार को दूरीबनाते हुए कहा कि सांसद शशि थरूर का दिया गया बयान उनका निजी है. इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. वहीं, भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की तथा कांग्रेस एवं उसके प्रमुख राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बताया.

चेन्नई में रविवार को आयोजित ‘द हिंदू लिट फॉर लाइफ डायलॉग 2018’ में शशि थरूर ने कहा कि कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा. शशि थरूर के अनुसार, हिंदू अयोध्या में भगवान राम का जन्म स्थान मानते हैं. इसलिए कोई भी अच्छा हिंदू ये नहीं चाहेगा कि एक धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने.

थरूर के इस बयान से कांग्रेस ने दूरी बनाते हुए कहा कि उन्होंने निजी हैसियत से बयान दिया है. पार्टी ने यह भी कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर उसका यह रुख बरकरार है कि इसमें उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला करता है, उसे सभी को मानना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने संवाददाताओं से कहा, उनका जो भी बयान है वो निजी है. यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है. कांग्रेस का हमेशा से यह रुख रहा है और आज भी स्पष्ट तौर पर मानना है कि उच्चतम न्यायालय जो भी फैसला ले उसे सभी को मानना चाहिए.

दरअसल, थरूर ने रविवार को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोई भी अच्छा हिंदू ये नहीं चाहेगा कि एक धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने. बयान पर हंगामा खड़े होने के बाद थरूर ने ट्वीट किया, मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. मैंने सिर्फ यह कहा था कि बहुत से हिंदू इसलिए वहां पर मंदिर चाहते हैं, क्योंकि वहां पर श्रीराम की जन्मभूमि है. लेकिन, एक अच्छा हिंदू नहीं चाहेगा कि ऐसी जगह मंदिर बने जहां किसी और के धार्मिक स्थल को गिराया गया हो. उन्होंने यह भी कहा, यह मेरा व्यक्तिगत बयान था, मैं अपनी पार्टी का प्रवक्ता नहीं हूं इसलिए मेरे बयान को पार्टी से ना जोड़ें.

वहीं, भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की तथा कांग्रेस एवं उसके प्रमुख राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बताया. भाजपा ने थरूर के बयान को लेकर हमला बोला. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उन लोगों ने राहुल गांधी का असली चेहरा बेनकाब कर दिया है. पात्रा ने एक टीवी न्यूज चैनल से कहा, ऐसे बयान पूरी तरह से कांग्रेस-राहुल गांधी को बेनकाब करते हैं. वे हिंदू विरोधी हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि उन्हें हिंदू धर्म के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं हैं. वह ऐसा जीवन जीते रहे हैं जिनका हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है. वह अपने को आध्यात्मिक शक्ति बताने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने अपना संतुलन खो दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें