38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुषमा स्वराज की जयंती आजः पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बताया- असाधारण सहयोगी एवं उत्कृष्ट मंत्री

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की 68वीं जयंती पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह गरिमा की प्रतिमूर्ति थीं और जनता की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अटूट थी. पीएम मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री के साथ अपनी एक तस्वीर जारी करते […]

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की 68वीं जयंती पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह गरिमा की प्रतिमूर्ति थीं और जनता की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अटूट थी.
पीएम मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री के साथ अपनी एक तस्वीर जारी करते हुए कहा, ‘सुषमा जी को याद करते हुए. वह गरिमा की प्रतिमूर्ति थीं और जनता की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अटूट थी. उन्होंने कहा, वह एक असाधारण सहयोगी एवं उत्कृष्ट मंत्री थीं. उनका भारतीय मूल्यों में गहरा विश्वास था और देश के लिए उनके सपने बड़े थे.
सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 को अंबाला कैंट में हुआ था. इससे पहले शुक्रवार को सरकार ने ‘प्रवासी भारतीय केंद्र’ का नाम बदल कर ‘सुषमा स्वराज भवन’ कर दिया. इसके अलावा विदेश सेवा संस्थान का नाम बदलकर सुषमा स्वराज इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस कर दिया गया. ये दोनों संस्थान राष्ट्रीय राजधानी में स्थित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें