Advertisement

Delhi

  • Feb 21 2019 10:30PM

सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यबल का करेंगे नेतृत्व

सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यबल का करेंगे नेतृत्व

नयी दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक के समय सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख रहे लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डीएस हुड्डा को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. वह राष्ट्रीय सुरक्षा पर पार्टी की ओर से गठित किये जा रहे कार्यबल की अगुवाई करेंगे.

कांग्रेस हुड्डा के नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा पर कार्यबल का गठन कर रही है जो देश के लिए दृष्टिपत्र तैयार करेगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डीएस हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की जिस दौरान गांधी ने कार्यबल के नेतृत्व की पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. उन्होंने कहा, हुड्डा कार्यबल का नेतृत्व करेंगे तथा विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के साथ दृष्टिपत्र तैयार किया जायेगा. कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी अध्यक्ष के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, एक मजबूत राष्ट्र और मजबूत राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में कांग्रेस अध्यक्ष ने एक और सकारात्मक कदम उठाया है.

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) हुड्डा के अनुभव से देश को दूरगामी लाभ होगा. लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डीएस हुड्डा 29 सितंबर 2016 को पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त सैन्य कमांडर थे जो उत्तरी कमान का अगुवा होता है. सर्जिकल स्ट्राइक के समय वह अभियान की निगरानी कर रहे थे. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हुड्डा का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस घटना को थोड़ा ज्यादा ही हाईप दिया गया और थोड़ा राजनीतिकरण हो गया. मगर, सेना के लिहाज से कहें तो हमें इसको करने की जरूरत है और हमने उसे बखूबी अंजाम दिया.

Advertisement

Comments

Advertisement