34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना की हवा ही नहीं, पानी भी खराब है

पटना : राज्य में अवैध बालू खनन, उसे जमा करने और उसे बिना चालान के दूसरी जगह ले जाने के खिलाफ जांच अभियान शुरू किया गया है. इस संबंध में खान एवं भूतत्व विभाग ने पांच जांच दलों का गठन किया है. सभी जांच दल में तीन अधिकारी हैं जिसका नेतृत्व विभाग के उप निदेशक […]

पटना : राज्य में अवैध बालू खनन, उसे जमा करने और उसे बिना चालान के दूसरी जगह ले जाने के खिलाफ जांच अभियान शुरू किया गया है. इस संबंध में खान एवं भूतत्व विभाग ने पांच जांच दलों का गठन किया है. सभी जांच दल में तीन अधिकारी हैं जिसका नेतृत्व विभाग के उप निदेशक कर रहे हैं.

विभाग को जिन स्थानों से गड़बड़ी की सूचना मिल रही है वहां इन टीमों को गुप्त रूप से जांच में भेजा जा रहा है. इनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. विभाग ने आम लोगों से गड़बड़ी की सूचना प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम बनाया है. साथ ही फोन नंबर 0612 -2215350, 2215351 जारी किया है.
खान एवं भूतत्व विभाग के सूत्रों का कहना है कि ऐसी ही सूचना पर शुक्रवार को तीन जांच दलों को अलग-अलग भेजा गया था. एक जांच दल रोहतास, दूसरी औरंगाबाद और तीसरी सारण जिले में गयी थी. सारण जिले के जांच दल ने बालू का अवैध भंडारण और परिवहन पकड़ा था और जब्ती कर एफआइआर दर्ज करवाया गया था. वहीं अन्य जांच दल भी अपनी-अपनी रिपोर्ट विभाग को सौंपेंगी.
पिछले साल हुईं 17 हजार 57 छापेमारी
अवैध खनन और परिवहन की रोक-थाम के लिए वर्ष 2018-19 में 17 हजार 57 छापेमारी की गयी. इसमें 2005 एफआइआर दर्ज किये गये. साथ ही 1934 लोगों की गिरफ्तारी की गयी. इससे जुर्माने के रूप में कुल 54 करोड़ सात लाख सात हजार रुपये की वसूली की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें