20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नये भारत में भय, कटुता का कोई स्थान नहीं : मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शनिवार की शाम को देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है, अब देशवासियों को राष्ट्र निर्माण का संकल्प लेकर नये भारत के निर्माण में जुटना होगा. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शनिवार की शाम को देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है, अब देशवासियों को राष्ट्र निर्माण का संकल्प लेकर नये भारत के निर्माण में जुटना होगा. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज (शनिवार) नौ नवंबर है. यह वही तारीख थी, जब बर्लिन की दीवार गिरी थी. दो विपरीत धाराओं ने एकजुट होकर नया संकल्प लिया था.

आज नौ नवंबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर की शुरुआत हुई, इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों का सहयोग रहा. आज अयोध्या पर फैसले के साथ ही नौ नवंबर की यह तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने की सीख भी दे रही है. आज के दिन का संदेश जुड़ने का, जोड़ने का और मिल कर जीने का है. आपसी मतभेद मिटाने का आह्वान करते हुए कहा कि नये भारत में भय, कटुता और नकारात्मकता का कोई स्थान नहीं है.
कहा कि इस फैसले ने यह संदेश भी दिया है कि कठिन -से -कठिन मसले का हल संविधान और कानून के दायरे में ही आता है. हर परिस्थिति में देश के संविधान, न्याय प्रणाली की महान परंपरा पर विश्वास को बरकरार रखने की अपील की और कहा कि यह फैसला नया सवेरा लेकर आया है. भविष्य की चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत के सामने चुनौतियां, लक्ष्य, मंजिलें और भी हैं.
हर भारतीय साथ मिल कर और साथ चल कर ही मंजिलों तक पहुंचेगा. दुनिया यह तो मानती ही है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. अब दुनिया ने जान भी लिया है कि भारत का लोकतंत्र कितना जीवंत है.
पीएम का देश के नाम संबोधन
आज के दिन का संदेश जुड़ने का, जोड़ने का और साथ मिल कर जीने का
अदालत ने राम मंदिर निर्माण का फैसला दिया है, अब हमें राष्ट्र निर्माण का संकल्प लेना होगा
किसी की हार-जीत नहीं भाईचारा बनाये रखें : सीएम
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का झारखंडवासी स्वागत करते हैं. इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखते हुए प्रेम, सद्भाव और भाईचारा बनाये रखें. मुख्यमंत्री शनिवार को जमशेदपुर के एग्रिको स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह ऐतिहासिक फैसला है. राम मंदिर बनाना कभी भाजपा का चुनावी मुद्दा नहीं रहा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें