31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोदी का जन्मदिन : कार्यकर्ताओं ने 69 और 370 किलो के केक काटे, यज्ञ और भंडारा आयोजित

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 69 किलोग्राम और 370 किलोग्राम के केक काटने से लेकर ‘भंडारा’ तथा यज्ञ का आयोजन कर मंगलवार को पूरे धूमधाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन मनाया. कई केंद्रीय मंत्रियों ने इन समारोहों में हिस्सा लिया, जिसमें ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और अनुच्छेद 370 […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 69 किलोग्राम और 370 किलोग्राम के केक काटने से लेकर ‘भंडारा’ तथा यज्ञ का आयोजन कर मंगलवार को पूरे धूमधाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन मनाया. कई केंद्रीय मंत्रियों ने इन समारोहों में हिस्सा लिया, जिसमें ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाये जाने जैसी मोदी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया गया. मोदी के जन्मदिन के लिये समारोहों की शुरुआत दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आधी रात को इंडिया गेट पर केक काटकर की.

तिवारी ने यहां पंत नगर मार्ग पर स्थित दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित ‘भंडारा’ में हिस्सा लेने के साथ कई कार्यक्रमों में शिरकत किया. मोदी के जन्मदिन को ‘स्वच्छता दिवस’ के तौर पर मनाने के लिये गैर लाभकारी संगठन ‘सुलभ इंटरनेशनल’ ने एक कार्यक्रम का आयोजन कर 569 किलोग्राम लड्डू बांटे. इस कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शामिल हुए थे.
जहाजरानी मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली भाजपा के ‘स्लम सेल’ की ओर से वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित एक स्वच्छता मुहिम में हिस्सा लिया. सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर में ‘यज्ञ’ का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं तथा नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने उनकी लंबी उम्र एवं स्वस्थ जीवन की प्रार्थना की.
नयी दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली इकाई के प्रभारी श्याम जाजू ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पश्चिम पटेल नगर में 370 किलोग्राम का केक काटकर मोदी का जन्मदिन मनाया, जो अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिले विशेष प्रावधानों को हटाने का प्रतीक था.
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री वी के सिंह ने दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रमुख विजय गोयल के साथ मिलकर अजमेरी गेट पर लड्डू बांटे और एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के सामान के उपयोग को त्यागने की प्रधानमंत्री की अपील का प्रचार किया.
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मान सिंह रोड पर नमो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर एम्स तथा सफदरजंग अस्पताल में मरीजों एवं उनके तीमारदारों को नाश्ता, फल और दिन का भोजन कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें