36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोगों का गला दबा कर नहीं, गले लगा कर बोलें जय श्रीराम : मुख्तार अब्बास नकवी

नयी दिल्ली : जमेशदपुर में 24 वर्षीय युवक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किये जाने की घटना को ‘जघन्य अपराध’ करार देते हुए अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि लोगों का गला दबा कर नहीं, बल्कि गले लगा कर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया जा सकता है. हज […]

नयी दिल्ली : जमेशदपुर में 24 वर्षीय युवक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किये जाने की घटना को ‘जघन्य अपराध’ करार देते हुए अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि लोगों का गला दबा कर नहीं, बल्कि गले लगा कर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया जा सकता है.

हज कोर्डिनेटर, हज असिस्टेंट आदि के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम नकवी ने संवाददाताओं से कहा कि झारखंड की घटना में जो लोग भी शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. इस तरह की घटनाओं के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं हो सकता. विकास के एजेंडे पर कोई विध्वंसक एजेंडा हावी नहीं होना चाहिए.
नकवी ने कहा कि जो लोग ऐसी चीजें ऐसी करते हैं उनका मकसद सरकार के सकारात्मक काम को प्रभावित करना है. कुछ घटनाएं हो रही है, उनको रुकना चाहिए. खबरों के मुताबिक झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में भीड़ ने तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में कथित तौर पर पीटा और उससे ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगवाये. बाद में अंसारी की मौत हो गयी.
इधर, झारखंड में जनहित याचिका दायर
रांची. राज्य में अब तक हुए मॉबलिंचिंग मामलों की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर मंगलवार को झारखंड हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी. जनसभा पलामू के पंकज कुमार यादव ने जनहित याचिका दायर कर मार्च 2016 के बाद सरायकेला मॉबलिंचिंग सहित सभी 18 घटनाअों की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की. प्रार्थी की अोर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने याचिका दायर की.
घटना मानवता पर धब्बा : राहुल गांधी
नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में एक युवक की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को मानवता पर धब्बा करार देते हुए मंगलवार को कहा कि इस पर केंद्र एवं राज्य सरकार के ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली है. गांधी ने ट्वीट कर कहा कि झारखंड में युवक की बर्बरता से पीट-पीटकर हत्या किया जाना मानवता पर धब्बा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें