26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 : दिल्ली के रामलीला मैदान में भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू, अमित शाह बोले- 2019 में वैचारिक युद्ध

नयी दिल्ली : िदल्ली के रामलीला मैदान में शुक्रवार से शुरू हुए भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव एक तरह का वैचारिक युद्ध है. यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है. उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी इसके लिए तैयार है, […]

नयी दिल्ली : िदल्ली के रामलीला मैदान में शुक्रवार से शुरू हुए भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव एक तरह का वैचारिक युद्ध है. यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है.
उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी इसके लिए तैयार है, लेकिन कांग्रेस रोड़े अटका रही है. अधिवेशन में यूपी में सपा-बसपा के बीच होने वाले गठबंधन की गूंज भी सुनाई दी. पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि हम 50 फीसदी वोट की लड़ाई के लिए तैयार हैं.
वर्ष 2019 के चुनाव को पानीपत की तीसरी लड़ाई से जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि मुगलों से मराठा हार गये और देश 200 साल तक गुलाम बना रहा. अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के अलावा कार्यकर्ता शामिल हुए. प्रधानमंत्री शनिवार को समापन भाषण देंगे.
भाजपा अध्यक्ष ने राम मंदिर, महागठबंधन सहित कई मुद्दों पर रखी बात
महागठबंधन
विपक्ष के महागठबंधन को ढकोसला करार देते हुए शाह ने कहा कि एक-दूसरे का मुंह न देखने वाले आज हार के डर से साथ आ गये हैं. वह जानते हैं कि अकेले मोदी जी को हराना मुमकिन नहीं है. 2014 में हम इन दलों को पराजित कर चुके हैं और आगे भी इन्हें पराजित करेंगे. यूपी में भाजपा की सीटें 73 से बढ़कर 74 होंगी, यह 72 नहीं होगी. 019 में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनेगी.
राम मंदिर मुद्दा
शाह ने कहा कि भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं है. उन्होंने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो, लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है. कांग्रेस अपना रूख स्पष्ट करे. भाजपा कार्यकर्ता आश्वस्त रहे कि संविधान के तहत राम मंदिर के निर्माण के लिए पार्टी कटिबद्ध है.
राहुल गांधी
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जो स्वयं जमानत पर हैं, जिन पर आइटी का 600 करोड़ बकाया हो, ऐसे लोग मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. जनता की सूझबूझ बहुत ज्यादा है. मोदी जी का जीवन और निष्कलंक चरित्र जनता के सामने है.
कांग्रेस
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक जमाना था जब देश में कांग्रेस बनाम अन्य हुआ करता था, आज मोदी बनाम अन्य सभी हो गया है. शाह ने कहा कि जिस भारत की कल्पना विवेकानंद जी ने की थी उस भारत को हम मोदी जी के नेतृत्व में बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं.
अटल-आडवाणी
शाह ने कहा कि अटल जी जनसंघ के समय से ही देश की राजनीति के ध्रुव तारे की तरह चमके थे, भाजपा के संस्थापक अध्यक्ष थे. देश के हर कोने में भाजपा को पहुंचाने के लिए अटल जी और आडवाणी जी की जोड़ी ने जो संघर्ष किया है, ऐसा संघर्ष शायद ही हुआ हो.
कार्यकर्ताओं को दी सीख
अमित शाह ने कहा कि यह अधिवेशन भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है. वे अजेय योद्धा ‘मोदी’ के नेतृत्व में चुनाव में जा रहे हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं को जोश में बढ़ना चाहिए, होश नहीं खोना चाहिए.
सपा-बसपा गठबंधन का एलान आज, रालोद नाराज
लखनऊ. यूपी में सपा-बसपा गठबंधन अब तय हो गया है. बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे. इसके लिए दोनों नेता लखनऊ के ताज होटल में शनिवार दोपहर 12 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.
यूपी में हमारी उपेक्षा खतरनाक भूल होगी : कांग्रेस
नयी दिल्ली: यूपी में सपा-बसपा गठबंधन की घोषणा की संभावना पर कांग्रेस ने कहा कि सभी दलों का उद्देश्य देश से कुशासन व तानाशाही को खत्म करना है, लेकिन सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में उसकी किसी भी तरह उपेक्षा करना राजनीतिक रूप से खतरनाक भूल होगी.
लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं : शाह फैसल
श्रीनगर: आइएएस अधिकारी शाह फैसल ने अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि वह संसदीय चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे. सिफैसल ने अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस में शामिल होने की संभावना से इनकार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें