32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट : PM मोदी ने जतायी संवेदना, कहा – भारत हर तरह की मदद को तैयार

चित्तौड़गढ़ (राजस्थान)/नयीदिल्ली : श्रीलंका में रविवार को हुए शृंखलाबद्ध बम धमाकों में बड़ी संख्या में नागरिकों के हताहत होने पर संवेदना जताते हुए भारत ने कहा है कि वह संकट की इस घड़ी में अपने पड़ोसी देश के साथ खड़ा है और हर तरह की मदद को तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक […]

चित्तौड़गढ़ (राजस्थान)/नयीदिल्ली : श्रीलंका में रविवार को हुए शृंखलाबद्ध बम धमाकों में बड़ी संख्या में नागरिकों के हताहत होने पर संवेदना जताते हुए भारत ने कहा है कि वह संकट की इस घड़ी में अपने पड़ोसी देश के साथ खड़ा है और हर तरह की मदद को तैयार है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते यह बात कही. उन्होंने श्रीलंका के ताजा घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा, आज श्रीलंका में जो कुछ भी हुआ है, भारत पूरी मजबूती के साथ श्रीलंकावासियों के साथ खड़ा है. सकंट की इस घड़ी में भारत, श्रीलंका की जो भी मदद कर सकता है, हर मदद के लिए तैयार है. इसके साथ ही मोदी ने बम धमाकों में अपने परिजनों को खोने वाले लोगों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की.

मोदी ने उपस्थित जनसमूह से यह भी अपील की कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए उनके हाथ मजबूत करे. मोदी ने कहा, आप सब जब वोट देने जायेंगे कमल के बटन पर दबायेंगे तो मन में यह भी तय करिये कि आप बटन दबा रहे हैं आतंकवाद को खत्म करने लिए. आपकी एक अंगुली में ताकत है. आप कमल के निशान पर बटन दबायेंगे, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की मुझे ताकत मिलेगी.

दूसरी भारत के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारत श्रीलंका के कई स्थानों पर हुए सिलसिलेवार विस्फोटों की कड़ी निंदा करता है. गौरतलब है इन विस्फाेटों में 185 लोग मारे गये हैं और कई घायल हुए हैं. मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि भारत पीड़ितों के परिवारों और श्रीलंका के लोगों और सरकार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें