25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शरद पवार बोले, बीजेपी-शिवसेना से पूछो सरकार कैसे बनेगी

नयी दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अपनी मुलाकात से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन का दावा कर रहे सभी दलों को “अपना रास्ता चुनना” होगा. भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन से समर्थन के लिये संपर्क […]

नयी दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अपनी मुलाकात से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन का दावा कर रहे सभी दलों को “अपना रास्ता चुनना” होगा. भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन से समर्थन के लिये संपर्क किया था.

संसद सत्र शुरू होने से पहले उन्होंने संवाददाताओं को बताया, भाजपा-शिवसेना साथ लड़े, हम (राकांपा) और कांग्रेस साथ मिलकर लड़े. उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हम अपनी राजनीति करेंगे.
इधर, खबर है कि पवार आज शाम चार बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इस अहम बैठक के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार के गठन पर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शरद पवार और सोनिया गांधी की बैठक में सहमति बनती है, तो इसके बाद उद्धव ठाकरे भी जल्द सोनिया गांधी से मिल सकते हैं.
बता दें किमहाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं और बहुमत के लिये जरूरी आंकड़ा 145 विधायकों का है. भाजपा और शिवसेना ने क्रमश: 105 और 56 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा आसानी से हासिल कर लिया था लेकिन मुख्यमंत्री पद पर साझेदारी को लेकर दोनों में सहमति नहीं बनी और सरकार भी नहीं बन पायी. कांग्रेस और राकांपा के बीच भी चुनाव पूर्व गठबंधन था और उन्होंने क्रमश: 44 और 54 सीटें जीती थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें