30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावरकर को भारत रत्‍न दिये जाने का शिवसेना ने किया समर्थन, सरकार बोली – सिफारिश की जरूरत नहीं

नयी दिल्‍ली : संसद में स्‍वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को भारत रत्‍न दिये जाने का मुद्दा एक बार फिर उठा. इसपर गृह मंत्रालय ने स्‍पष्‍ट तौर पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन साफ किया कि इसके लिए किसी सिफारिश की जरूरत नहीं है. दूसरी ओर सावरकर को भारत रत्‍न दिये जाने का शिवसेना ने समर्थन […]

नयी दिल्‍ली : संसद में स्‍वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को भारत रत्‍न दिये जाने का मुद्दा एक बार फिर उठा. इसपर गृह मंत्रालय ने स्‍पष्‍ट तौर पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन साफ किया कि इसके लिए किसी सिफारिश की जरूरत नहीं है. दूसरी ओर सावरकर को भारत रत्‍न दिये जाने का शिवसेना ने समर्थन किया है.शिवसेना सांसद संजय राउत ने सावरकर को भारत रत्‍न दिये जाने की मांग पर कहा, हमने हमेशा इसका समर्थन किया है.

गौरतलब हो कि महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भाजपा ने सावरकर को भारत रत्‍न सम्‍मान देने का वादा किया था. लोकसभा में इसको लेकर सवाल पूछा गया, जिसपर गृह मंत्रालय ने जवाब दिया.

मंत्रालय ने कहा, भारत रत्न सम्मान के लिए अलग-अलग वर्गों की ओर से अकसर सिफारिशें आती रहती हैं, लेकिन इसके लिए किसी औपचारिक सिफारिश की जरूरत नहीं होती. भारत रत्न को लेकर समय-समय पर फैसले होते रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें