36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Shaheen Bagh protest : दो घंटे की बातचीत में भी नहीं माने प्रदर्शनकारी

नयी दिल्ली :SC appointed mediator meeting Shaheen Bagh protestersउच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त दो वार्ताकारों ने बुधवार को प्रदर्शनकारियों से बातचीत शुरू करने के लिये बुधवार को शाहीन बाग का दौरा किया. लगभग दो घंटे के दोनों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी. जिसके बाद दोनों वार्ताकार ने […]

नयी दिल्ली :SC appointed mediator meeting Shaheen Bagh protestersउच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त दो वार्ताकारों ने बुधवार को प्रदर्शनकारियों से बातचीत शुरू करने के लिये बुधवार को शाहीन बाग का दौरा किया. लगभग दो घंटे के दोनों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी. जिसके बाद दोनों वार्ताकार ने बताया कि वे गुरुवार को फिर आयेंगे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत करेंगे. सुधा रामचंद्रन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम कल फिर आयेंगे. आज बहुत बातें हुईं, लेकिन अभी सारी बातचीत हो नहीं पायी है, इसलिए वे कल फिर आयेंगे.

इससे पहले जब वार्ताकार बातचीत के लिए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे तो उन्होंने मीडिया को वहां से हटवा दिया. उनका कहना था कि मीडिया के सामने बातचीत नहीं हो सकती.. मीडिया के हटने के बाद ही वार्ताकार और शाहीन बाग के प्रदर्शकारियों के बीच बातचीत शुरू हुई.उन्होंने प्रदर्शनकारियों से कहा कि उच्चतम न्यायालय ने प्रदर्शन करने के उनके अधिकार को बरकरार रखा है, लेकिन इससे अन्य नागरिकों के अधिकारों पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिये.

उच्चतम न्यायालय ने अधिवक्ता संजय रामचंद्रन और वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े को वार्ताकार नियुक्त किया है. रामचंद्नन ने प्रदर्शनस्थल पर बड़ी संख्या में जमा लोगों से कहा, उच्चतम न्यायालय ने प्रदर्शन करने के आपके अधिकार को बरकरार रखा है. लेकिन अन्य नागरिकों के भी अधिकार हैं, जिन्हें बरकरार रखा जाना चाहिये.उन्होंने कहा, हम मिलकर समस्या का हल ढूंढना चाहते हैं.

हम सबकी बात सुनेंगे. इससे पहले हेगड़े ने प्रदर्शनकारियों को उच्चतम न्यायालय के आदेश के बारे में बताया. रामचंद्रन ने उसका हिंदी में अनुवाद किया. प्रदर्शनकारी नये संशोधित नागरिकता कानून को लेकर बीते दो महीने से धरने पर बैठे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें