Advertisement

Delhi

  • May 25 2019 4:21PM
Advertisement

CWC की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की, कहा गांधी परिवार से कोई नहीं बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष!

CWC की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की, कहा गांधी परिवार से कोई नहीं बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष!

नयी दिल्ली : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मैराथन मीटिंग के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी कि मीटिंग में राहुल के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मीटिंग में राहुल ने इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन CWC ने उनकी मांग को ठुकरा दिया. बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव हारा है, लेकिन उसका अपने सिद्धांतों पर विश्वास और मजबूत हुआ है. कांग्रेस पार्टी विभाजनकारी ताकतों से लोहा लेगी और अपने सिद्धांतों पर कायम रहेगी.

सुरजेवाला ने कहा कि CWC की मीटिंग में यह भी तय किया गया कि पार्टी संगठन को पुनर्गठित किया जाये. वहीं मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं, उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा में पार्टी का नेता रह सकता हूं, लेकिन चुनाव में जनता ने पार्टी को नकार दिया इसलिए मैं पार्टी अध्यक्ष पद पर नहीं रहूंगा. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मेरे बाद आप प्रियंका का नाम ना लें. उन्होंने कहा कि अब गांधी परिवार से कोई कांग्रेस पार्टी का नेता नहीं बनेगा. सोनिया गांधी ने भी इस मसले पर कुछ भी करने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकती. प्रियंका ने राहुल से बात करने की कोशिश की, लेकिन राहुल नहीं माने. हालांकि राहुल गांधी पार्टी के लिए काम करने के लिए तैयार हैं.  

गौरतलब है कि आज सुबह  CWC की बैठक शुरू हुई जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. रणदीप सुरजेवाला ने मीटिंग के दौरान कहा था कि राहुल ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की है और मीटिंग जारी है.

पीएम नरेंद्र मोदी आज ही कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा : सूत्र

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement