27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Pulwama Attack में इस्तेमाल किये गये वाहन के मालिक की हुई पहचान, जैश का है सक्रिय सदस्य

नयी दिल्ली : एनआईए ने सोमवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल किये गये वाहन के मालिक की पहचान कर ली गयी है और वह जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन में शामिल हो गया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने विस्फोट स्थल से बरामद कार के अवशेषों को […]

नयी दिल्ली : एनआईए ने सोमवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल किये गये वाहन के मालिक की पहचान कर ली गयी है और वह जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन में शामिल हो गया है.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने विस्फोट स्थल से बरामद कार के अवशेषों को एकत्र करने के बाद वाहन और उसके मालिक की पहचानकर जांच में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. एनआईए जांचकर्ता, फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट में इस्तेमाल किये गये वाहन का चेसिस नंबर MA3ERLF1SOO183735 और इंजन नंबर G12BN34140 है. वाहन की पहचान मारुति की ईको के रूप में की गयी है. यह वाहन 2011 में अनंतनाग के हेवन कॉलोनी निवासी मोहम्मद जलील अहमद हक्कानी को बेचा गया था. इसके बाद वाहन को सात बार बेचा गया और अंत में दक्षिण कश्मीर के बिजबेह्रेन निवासी सज्जाद भट के पास पहुंचा. वाहन 4 फरवरी को खरीदा गया था.

प्रवक्ता ने कहा, सज्जाद शिरज-उल-उलूम, शोपियां का छात्र था. एनआईए और पुलिस की एक टीम ने शनिवार को उसके घर पर छापे मारे थे, लेकिन सज्जाद मौजूद नहीं था. वह कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया है और उसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. तस्वीर में वह हथियार लिये दिख रहा है. 15 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जवानों को ले जा रहे बस में एक आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के बस में टक्कर मार दी थी जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें