39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलवामा में शहीद CRPF के जवानों के बच्चों की पढ़ाई, रोजगार की पूरी जिम्मेदारी लेगा रिलायंस फाउंडेशन

मुंबई : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए रिलायंस फाउंडेशन आगे आया है. रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि पूरा रिलायंस परिवार इस अमानवीय आतंकवादी हमले के खिलाफ 130 करोड़ भारतीयों के साथ खड़ा है. एक नागरिक और कॉरपोरेट समूह होने के नाते हम पूरी तरह से अपने […]

मुंबई : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए रिलायंस फाउंडेशन आगे आया है. रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि पूरा रिलायंस परिवार इस अमानवीय आतंकवादी हमले के खिलाफ 130 करोड़ भारतीयों के साथ खड़ा है.

एक नागरिक और कॉरपोरेट समूह होने के नाते हम पूरी तरह से अपने सुरक्षा बलों और सरकार के पीछे खड़े हैं. शहीदों के प्रति हमारी कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में, रिलायंस फाउंडेशन उनके बच्चों की शिक्षा और रोजगार की पूरी जिम्मेदारी लेता है.

इसके साथ ही उनके परिवार की आजीविका का भी जिम्मा लेता है. ये हमला वीरवार को जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर किया गया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये हैं.

फाउंडेशन ने इस घटना पर 1.3 अरब भारतीयों की तरफ से आक्रोश जाहिर किया है. रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एकता को खत्म नहीं कर सकती और न ही इंसानियत के दुश्मन आतंकियों को हराने के हमारे संकल्प को कमजोर कर सकती है.

फाउंडेशन ने कहा है कि शोक की इस घड़ी में हम शहीदों के परिवारों के साथ हैं. ये देश शहीदों के बलिदान और बहादुरी को कभी नहीं भूलेगा. हम घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं.

शहीदों के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त करते हुए रिलायंस फाउंडेशन शहीदों के बच्चों की शिक्षा का पूरा दायित्व और उनके रोजगार की जिम्मेवारी लेती है. उनके परिवारों की आजीवका का दायित्व भी फाउंडेशन लेगी. अगर जरूरत है, तो हमारे हॉस्पिटल घायल हुए जवानों को बेहतर इलाज देने के लिए तैयार हैं. हमें जवानों के प्रति अपने कर्तव्य को समझना होगा और सुरक्षा बलों के लिए सरकार द्वारा दी गयी हर जिम्मेदारी को पूरा करना होगा. हम उस हर दायित्व को पूरा करने के लिए तैयार हैं, जो कि सरकार हमारे देश के सैन्य बलों के लिए हमारे कंधों पर डालती है.

गौरतलब है कि रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का हिस्सा है. इसका मकसद देश के विकास की चुनौतियों से निबटने में प्रेरणादायी भूमिका निभाना और उसका स्थायी समाधान निकालना है. रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें