Advertisement

Delhi

  • Feb 11 2019 6:08PM

प्रियंका के पहनावे पर टिप्पणियों के लिए भाजपा सांसद की आलोचना

प्रियंका के पहनावे पर टिप्पणियों के लिए भाजपा सांसद की आलोचना
photo pti

लखनऊ/नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पहनावे पर टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

 

सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो क्लिप वायरल हुई है जिसमें रविवार की शाम को बस्ती से भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी प्रियंका के पहनावे पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में संवाददाताओं से कहा, प्रियंका जब दिल्ली में रहती हैं, तो जींस और टॉप पहनती हैं. जैसे ही वह क्षेत्र में जनता के बीच जाती हैं तो वह साड़ी और सिंदूर लगाकर आती हैं.

द्विवेदी ने कहा, हालांकि भाजपा या मेरे लिए प्रियंका गांधी कोई मुद्दा नहीं हैं क्योंकि राहुल गांधी पहले ही फेल हो चुके हैं. प्रियंका भी जल्द ही फेल साबित होंगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सहित अन्य लोगों ने महिला विरोधी टिप्पणी के लिए द्विवेदी की आलोचना की है. मोइली ने ट्विटर पर लिखा, प्रियंका गांधी वाड्रा पर भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी की लैंगिक और अनुचित टिप्पणियों की मैं कड़ी निंदा करता हूं.

इसे भी पढ़ें...

#PriyankaUPRoadshow : राहुल-प्रियंका का रोड शो खत्‍म, कांग्रेस अध्‍यक्ष बोले- 'बैकफुट' पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेंगे

जब लैंगिक टिप्पणियों की बात हो तो भाजपा सांसद बार बार ऐसा करते हैं. यह उनकी पितृसत्तात्मक और स्त्री द्वेषी मानसिकता को जाहिर करता है. महबूबा ने कहा कि कोई महिला क्या पहनना पसंद करती है, यह फैसला उसका अपना होता है, किसी दूसरे का नहीं. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, दुख की बात है कि आज की आधुनिक दुनिया में भी पितृसत्तात्मक सोच और लैंगिकतावाद अपना बदसूरत चेहरा आए दिन उठाता है.

कोई महिला क्या पहनना पसंद करती है, यह फैसला उसका अपना होता है, किसी दूसरे का नहीं. जो भी इस तरह की बात करता है, उसे साफ तौर पर थैरेपी की जरूरत है इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ही ठीक हो जाएंगे.

द्विवेदी पहले ऐसे नेता नहीं हैं जिन्होंने प्रियंका गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया है. इससे पहले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पिछले महीने प्रियंका को कथित तौर पर ‘शूर्पणखा' और राहुल गांधी को ‘रावण' कह चुके हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement