29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WATCH : पीएम मोदी ने देशभर के 25 लाख चौकीदारों को एक साथ किया संबोधित, कहा – आपके साथ होली खास

नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक साथ 25 लाख चौकीदारों को संबोधित किया. उन्‍होंने सबसे पहले देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी. इसके बाद उन्‍होंने चौकीदारों को संबोधित करते हुए कहा, आज हर जगह आप लोगों की ही चर्चा है, फिर चाहे वो ट्विटर हो टेलीविजन. देश हो या विदेश. ऐसा […]

नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक साथ 25 लाख चौकीदारों को संबोधित किया. उन्‍होंने सबसे पहले देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी. इसके बाद उन्‍होंने चौकीदारों को संबोधित करते हुए कहा, आज हर जगह आप लोगों की ही चर्चा है, फिर चाहे वो ट्विटर हो टेलीविजन. देश हो या विदेश. ऐसा लगता है सभी ने इस शब्द को स्वीकार कर लिया है.

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का जवाब देने के लिए बड़ी संख्‍या में चौकीदारों के साथ वर्ता का कार्यक्रम बनाया. पीएम ने चौकीदारों की तारीफ करते हुए कहा, सर्दी हो, गर्मी हो या बरसात, चौकीदार हमेशा अपने कर्तव्यों के निर्वहन में जुटे रहते हैं. आप का दायित्व ही ऐसा है कि ड्यूटी ही आपका त्योहार बन जाता है. आपके साथ होली मना कर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं.

उन्‍होंने दुनिया भर में अधिकतम भाषाओं ने ‘चौकीदार’ शब्द को समझा है, ऐसा लगता है जैसे उन सभी ने इसे अपनी शब्दावली में स्वीकार कर लिया है. चौकीदारों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, सबसे पहले तो मैं आप सबसे माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए चौकीदार शब्द का गलत इस्तेमाल किया है.

अगर वे मुझे गाली देते तो कोई बात नहीं होती, लेकिन उन्होंने देश की सुरक्षा में लगे चौकीदारों पर सवाल उठाया है.’ कुछ लोगों की मंशा भले ही गलत हो, लेकिन आज चौकीदार शब्द देशभक्ति का पर्याय बन गया है. आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है और कह रहा है ‘मैं भी चौकीदार’. पीएम मोदी ने महागठबंधन पर भी हमला किया और कहा, टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग इस बात को हजम नहीं कर पा रहे हैं कि हमारी सेना ने पाकिस्तान में जाकर जवाब दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें