23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

व्यापारियों के सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, मालिक नहीं सेवक हूं, हिसाब देने आया हूं

नयी दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यापारियों के एक सम्मेलन में हिस्सा लेने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सम्मेलन में कहा, मैं पांच साल के कामकाज का हिसाब देने आपके पास आया हूं क्योंकि मैं आपका मालिक नहीं सेवक हूं. पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत आभार व्यक्त करते हुए किया […]

नयी दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यापारियों के एक सम्मेलन में हिस्सा लेने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सम्मेलन में कहा, मैं पांच साल के कामकाज का हिसाब देने आपके पास आया हूं क्योंकि मैं आपका मालिक नहीं सेवक हूं. पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत आभार व्यक्त करते हुए किया उन्होंने कहा, बीचे 5 साल में जैसे आपने मेरा समर्थन किया. देश को आगे बढ़ाने में मेरा साथ दिया, उसके लिए मैं आपका आभारी हूं. देश की अर्थव्यवस्था में जैसे-जैसे ईमानदारी बढ़ती जाएगी, पारदर्शिता बढ़ेगी तो यह देश के विकास में बहुत मददगार होगी. मैंने पिछले 5 साल में पूरी ईमानदारी से आपके कारोबार और जीवन को सुगम करने की कोशिश की है.

इस मंच से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा, कांग्रेस के जमाखोरों ने महंगाई के खेल से फायदा उठाया. पहले देश में कारोबारियों को जंगल के कानूनों और कानूनों के जंगल दोनों से जूझना पड़ता था. आजादी के बाद से कांग्रेस के शासन में व्यापारियों को लेकर एक धारणा बना दी गयी थी कि देश में जो कुछ गड़बड़ हो रही है वो सिर्फ व्यापारियों की वजह से हो रही है.
हम कारोबारियों को कर्ज मिलने में बहुत सी दिक्कतों को तकनीक से खत्म कर रहे हैं. आपके सहयोग से ही देश पिछले 5 सालों में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस में 65 स्थानों की छलांग लगाकर विश्व में 77वें स्थान पर आ गया है. हम जल्द से जल्द इस रैंकिंग में 50वें स्थान पर आना चाहते हैं और इसके लिए छोटे कारोबारियों के लिए व्यापार को आसान कर हम अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं. कारोबारियों को कर्ज मिलने में बहुत सी दिक्कतों को तकनीक से खत्म कर रहे हैं. अब आपको 59 मिनट लोन पोर्टल से 1 करोड़ तक का लोन एक घंटे से कम समय में मिल रहा हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें