29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

31 साल के व्‍यक्ति को 81 साल का बनाने वाला ”बिल्‍लू बार्बर” गिरफ्तार

नयी दिल्ली : हाल के दिनों में दिल्‍ली एयरपोर्ट पर हांगकांग से आ रहे एक 68 वर्षीय व्यक्ति को जालसाजी करके 89 वर्षीय व्यक्ति का वेश अपनाने और फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब उसी मामले में पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्‍स पेशे से मेकअप […]

नयी दिल्ली : हाल के दिनों में दिल्‍ली एयरपोर्ट पर हांगकांग से आ रहे एक 68 वर्षीय व्यक्ति को जालसाजी करके 89 वर्षीय व्यक्ति का वेश अपनाने और फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब उसी मामले में पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्‍स पेशे से मेकअप आर्टिस्‍ट है तो बिल्‍लू बार्बर के नाम से मशहूर है, जिसका नाम शमशेर सिंह है.

दिल्ली एयरपोर्ट डीएसपी संजय भाटिया ने बताया, शमशेर सिंह रोहिणी में एक सैलून चलाता है. उसने कबूला है कि उसने इसी तरह 10-12 और लोगों का हुलिया बदला है. इसके लिए वह प्रति व्यक्ति 20 हजार रुपये लेता था. उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया और 1 दिन की रिमांड में भेजा गया है.

गौरतलब हो 13 सितंबर को दिल्‍ली एयरपोर्ट पर हांगकांग से आ रहे एक 68 वर्षीय व्यक्ति को जालसाजी करके 89 वर्षीय व्यक्ति का वेश अपनाने और फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. शख्‍स को नाम गुरदीप सिंह, जो पंजाब के मोगा का रहने वाला है, उसने हांगकांग में स्थाई निवास आईडी पाने के लिए फर्जी पासपोर्ट और फर्जी नाम – करनैल सिंह – का इस्तेमाल किया.

इससे पहले हवाईअड्डे से 32 साल के एक युवक को 81 साल के व्यक्ति का रूप अपनाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उसने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंग लिया था और न्यूयार्क की उड़ान भरने के लिए व्हीलचेयर पर रविवार को हवाईअड्डे आया था.
आव्रजन अधिकारी ने पुलिस को बताया कि गुरदीप सिंह उड़ान संख्या एसजी-32 से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आया. उसने करनैल सिंह नाम का पासपोर्ट दिया. जांच अधिकारी ने पाया कि पासपोर्ट पर जन्मतिथि 20 अक्टूबर 1930 है, जबकि वह व्यक्ति इससे कम उम्र का लग रहा था.
उन्होंने बताया कि विस्तृत जांच के बाद उस व्यक्ति की असली पहचान गुरदीप सिंह के रूप में सामने आई और उसकी असली जन्मतिथि 16 मार्च 1951 निकली. पुलिस उपायुक्त (हवाईअड्डा) संजय भाटिया ने बताया कि भारतीय आव्रजन विभाग को धोखा देने और फर्जी पासपोर्ट पर यात्रा करने के लिए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें