34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM मोदी ने ट्वीट किया इस Exam Warrior का र्इ-मेल, जानें पूरा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कीकिताब एग्जाम वॉरियर्स को फॉलो करनेवाले छात्र साक्षी प्रद्युम्न ने टॉप किया. प्रद्युम्न ने 12वीं कक्षाकी अपनी परीक्षाओंमेंसफलता के लिए पीएम मोदी की किताब को फॉलो किया था. पीएम मोदी ने भी अब इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर दी है, जिसे देखकर साक्षी बेहद खुश है. दरअसल, उत्तर प्रदेश की […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कीकिताब एग्जाम वॉरियर्स को फॉलो करनेवाले छात्र साक्षी प्रद्युम्न ने टॉप किया. प्रद्युम्न ने 12वीं कक्षाकी अपनी परीक्षाओंमेंसफलता के लिए पीएम मोदी की किताब को फॉलो किया था. पीएम मोदी ने भी अब इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर दी है, जिसे देखकर साक्षी बेहद खुश है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहनेवाले साक्षी प्रद्युम्न ने बोर्ड परीक्षा में अपनी सफलता काश्रेय पीएम मोदी की किताब एग्जाम वॉरियर्स को देते हुए उन्हें धन्यवाद के साथ एक ई-मेल भेजा.

बीते बुधवार की सुबह साक्षी जब सोकर उठे, तो उन्हें अंदाजा ही नहीं था कि उनकायह ई-मेल पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. पीएम ने इस मेल की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की है.

यहांयह जानना गौरतलब है कि इस किताब में परीक्षा के समय उठनेवाले सवालों, आशंकाओं से घिरे विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों के लिए 25 मंत्रों का संयोजन किया गया है.

साक्षी बताते हैंकि इस किताब में जोमूलभूत बातें बतायी गयी हैं, अक्सर स्टूडेंट्स नर्वसनेस और टेंशन के चलते उन्हें एग्जाम टाइम में फॉलो नहीं कर पाते हैं. साक्षी का कहना है कि चाहे आठवीं क्लास का स्टूडेंट हो या इंटरमीडिएट का, बुक में लिखी बातें सबको फॉलो करनी चाहिए.

पीएम के ट्वीट में अपना ई-मेल देख कर उत्साहित साक्षी आगे बताते हैं, मैंने पीएम का ट्वीट अपने पापा के अकाउंट से देखा. वह कहते हैं कि एक बार को उन्हें यकीन ही नहीं हुआ. उन्हें अंदाजा नहीं था कि पीएम मोदी उनका मेल शेयर करेंगे, उन्हें लगा था पीएम को उनका मेल पढ़कर अच्छा लगेगा.

साक्षी ने कहा, आप कह सकते हैं इस वक्त मैं सातवें आसमान पर हूं, इससे ज्यादा क्या कहूं? जब पता चला कि पीएम सर ने ट्वीट किया तो लगा कि अरे, ऐसा कैसे हो गया? फिर मैंने चेक किया. यह किसी सरप्राइज के जैसा था.

साक्षी ने पीएम को भेजे अपने मेल में लिखा कि किस तरह एग्जाम वॉरियर्स ने न सिर्फ उनकी नर्वसनेस और स्ट्रेस दूर करने में मदद की, बल्कि उन्होंने टाइम मैनेजमेंट और प्रेजेंटेशन का फंडा भी समझा. प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा कि उन्हें जानकर अच्छा लगा कि एग्जाम वॉरियर्स साक्षी को एग्जाम्स के दौरान मददगार साबित हुई. साक्षी जल्द ही पीएम के इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए थैंक्स भी बोलने वाले हैं.

भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बननेकीतमन्ना रखनेवाले साक्षी फिलहाल कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करनेकी तैयारी में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें