27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी ने कहा – ‘जल जीवन मिशन” पर खर्च होंगे साढ़े तीन लाख करोड़

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर में पाइप के जरिये पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन को आगे बढ़ाने तथा आने वाले वर्षों में इस पर तीन लाख करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा रकम खर्च करने का संकल्प जताया है. बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर में पाइप के जरिये पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन को आगे बढ़ाने तथा आने वाले वर्षों में इस पर तीन लाख करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा रकम खर्च करने का संकल्प जताया है.

बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश में अभी करीब 50 फीसदी परिवारों को पाइप के जरिये पानी नहीं मिल पा रहा है. जल संकट का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार ने एक विशेष काम की तरफ बल देने का निर्णय लिया है और वह है हमारे हर घर में जल कैसे पहुंचे? हर घर को जल कैसे मिले? पीने का शुद्ध पानी कैसे मिले? और इसलिए आज मैं लाल किले से घोषणा करता हूं कि हम आने वाले दिनों में ‘जल-जीवन मिशन’ को आगे ले कर बढ़ेंगे.

उन्होंने कहा, जल-जीवन मिशन के लिए केंद्र और राज्‍य सरकारें साथ मिलकर काम करेंगे और आने वाले वर्षों में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा रकम इस मिशन के लिए खर्च करने का हमने संकल्‍प लिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें जल संरक्षण के प्रयासों में अधिक तेजी लानी होगी. उल्लेखनीय सरकार ने 2024 तक हर घर में नल के जरिये पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें