28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM मोदी आठ नवंबर को करेंगे करतारपुर गलियारे का उद्घाटन

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में स्थित श्री करतारपुर साहिब को जाने वाले करतारपुर गलियारे का आठ नवंबर को उद्घाटन करेंगे. बादल ने बताया कि मोदी भारत की तरफ समन्वित जांच चौकी का उदघाटन करेंगे. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, गुरुनानक देव जी की मेहर […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में स्थित श्री करतारपुर साहिब को जाने वाले करतारपुर गलियारे का आठ नवंबर को उद्घाटन करेंगे. बादल ने बताया कि मोदी भारत की तरफ समन्वित जांच चौकी का उदघाटन करेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, गुरुनानक देव जी की मेहर से श्री करतारपुर साहिब में ‘खुला दर्शन दीदार’ की सिख पंथ की अरदास अंतत: सच्चाई बन रही है. आठ नवंबर को इतिहास बनेगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करतारपुर गलियारे (आईसीपी) का उदघाटन करेंगे. उन्होंने कहा, कांग्रेस के 72 साल के शासन में जो संभव नहीं हो सका, प्रधानमंत्री मोदी ने उस गलती को अब सुधार दिया. पिछले हफ्ते पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व उत्सव में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया था. इसमें एतिहासिक करतारपुर गलियारे का उदघाटन भी शामिल है.

पिछले साल नवंबर में भारत और पाकिस्तान करतारपुर गलियारे को स्थापित करने को लेकर सहमत हो गये थे. यह गलियारा पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को करतारपुर में स्थित दरबार साहिब से जोड़ेगा. इस गलियारे से भारतीय सिख यात्री बिना वीजा के सिर्फ परमिट लेकर करतारपुर साहिब जा सकते हैं. इसकी स्थापना 1522 में सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव ने की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें