30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी दुनिया में सबसे पसंदीदा भारतीय, दूसरे नंबर पर महानायक अमिताभ बच्चन

दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा भारतीय पुरुष हैं. हैं. वैश्विक संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के छठे सबसे पसंदीदा व्यक्ति हैं, जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 17वें नंबर पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा (आठवें), रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (दसवें), अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप (चौदहवें) और […]

दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा भारतीय पुरुष हैं. हैं. वैश्विक संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के छठे सबसे पसंदीदा व्यक्ति हैं, जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 17वें नंबर पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा (आठवें), रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (दसवें), अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप (चौदहवें) और पोप फ्रांसिस (पंद्रहवें) से भी आगे हैं.

वहीं, भारतीय महिलाओं में पहले स्थान पर दीपिका पादुकोण हैं. इन्हें यह स्थान ‘यू गॉव’ ने इस साल दुनिया के शीर्ष 20 प्रशंसित महिलाओं और पुरुषों की सूची में दिया है. ‘यू गॉव’ ब्रिटेन की इंटरनेट मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिटिक्स फर्म है.इसने ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर यह सूची तैयार की है. बिल गेट्स इस साल भी दुनिया के सबसे पसंदीदा पुरुषों में पहले स्थान पर बने हुए हैं, जबकि महिलाओं में अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा शीर्ष स्थान पर हैं.
दुनिया के पांच टॉप पसंदीदा पुरुष : दुनिया के पांच सबसे पसंदीदा पुरुषों में माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष बिल गेट्स, अमेरिका के पूर्व प्रधानमंत्री बराक ओबामा, अभिनेता जैकी चान, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक मा शामिल हैं.दुनिया की पांच टॉप पसंदीदा महिलाएं : दुनिया की पांच सबसे पसंदीदा महिलाओं में मिशेल ओबामा जहां पहले नंबर हैं, वहीं अमेरिकी अभिनेत्री ओपेरा विनफ्रे दूसरे, एंजेलिना जॉली तीसरे, इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय चौथे तथा ब्रिटिश अभिनेत्री एम्मा वाटसन पांचवें नंबर पर हैं.
20 महिलाओं की सूची में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसफजई (छठा) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी व सिनेटर हिलेरी क्लिंटन (अाठवां), यूनाइटेड किंगडम की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (अठारहवां) आैर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया ट्रंप (उन्नीसवां) के भी नाम शामिल हैं.
अमिताभ दूसरे नंबर पर, सूची में बच्चन परिवार के दो लोग
एक परिवार के तौर पर देखें, तो दुनिया के कुछ परिवार ऐसे हैं, जिनके दो-दो सदस्यों ने इस सूची में स्थान बनाया है. इनमें भारत का बच्चन परिवार भी है. अमिताभ बच्चन जहां पुरुषों की सूची में वैश्विक स्तर पर 12वें स्थान पर हैं, वहीं उनकी पुत्रवधू बहू ऐश्वर्या महिलाओं के बीच 16वें रैंक पर हैं.
अमेरिका के पूर्व प्रधानमंत्री बराक ओबामा लोकप्रियता के मामले में पत्नी मिशेल ओबामा से पीछे हैं. हालांकि वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (चौदहवें) पत्नी मिलेनिया ट्रंप (उन्नीसवां) से ज्यादा लोकप्रिय हैं.
शाहरूख 16वें नंबर पर सलमान को भी जगह
बॉलीवुड के पुरुष कलाकारों में अमिताभ बच्चन का नाम टॉप पर है. यू गॉव की सूची में वह 12वें स्थान पर हैं. शाहरूख खान इस सूची में 16वें नंबर पर हैं. सलमान खान भी इस सूची में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.वह लिस्ट में 18वें स्थान पर हैं. 20 सबसे ज्यादा प्रशंसा बटोरने वाली अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन के भी नाम शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें