Advertisement

Delhi

  • Aug 21 2019 9:08AM
Advertisement

लंदन पर भारतीयों पर हमले का पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- हम करेंगे सुरक्षा

लंदन पर भारतीयों पर हमले का पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा,  ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- हम करेंगे सुरक्षा
नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की. इस दौरान मोदी ने गुरुवार को लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने स्वतंत्रता दिवस मना रहे भारतीयों पर हुए हमले का मुद्दा उठाया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने भारत-ब्रिटेन संबंधों  को मजबूत करने और आतंकवाद पर भी चर्चा की.
 
पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार मोदी ने   ब्रिटिश प्रधानमंत्री  का ध्यान निहित स्वार्थों के लिए प्रायोजित एजेंडा चला रहे लोगों के प्रति आकर्षित कराया, जो इसके लिए हिंसा का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री जॉनसन ने घटना के लिए खेद जताया और भरोसा दिया कि भारतीय उच्चायोग, उसके कर्मचारियों और सुरक्षकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा.
 
बता दें कि जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के खिलाफ पाकिस्तानी औऱ कश्मीरी अलगाववादी समूहों ने बीते गुरुवार को लंदन स्थित भारतीय दूतावास के सामने भारत विरोधी प्रदर्शन का आयोजन किया था. इसके विरोध में अलग से इंडिया हाउस (भारतीय उच्चायोग की इमारत) के बाहर भारत के समर्थन में प्रदर्शन आयोजित किया गया. इस दौरान भारत समर्थकों पर हमले किए गए थे. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement