37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संसद सत्र से पहले जोशी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

नयी दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 17 जून से शुरू हो रहे संसद सत्र के सुचारू संचालन में कांग्रेस का सहयोग मांगने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की . जोशी ने सोनिया के आवास में हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘सोनिया गांधी के […]

नयी दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 17 जून से शुरू हो रहे संसद सत्र के सुचारू संचालन में कांग्रेस का सहयोग मांगने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की . जोशी ने सोनिया के आवास में हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘सोनिया गांधी के साथ हमारी बैठक बहुत सौहार्दपूर्ण रही.

हमने संसद की सुचारू कार्यप्रणाली के लिए उनका सहयोग मांगा. उन्होंने कहा कि उन्हें (विपक्ष को) भी सत्ता पक्ष के सहयोग की आवश्यकता है. मैंने उन्हें बताया कि सरकार सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार है.’उनके साथ केंद्र मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अर्जुन राम मेघवाल भी थे. संसद के सत्र से पहले, संसदीय मामलों पर मंत्रिमंडल की समिति शुक्रवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मुलाकात करेगी. सिंह समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसके सदस्यों में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 26 जुलाई तक चलेगा और बजट पांच जुलाई को पेश होगा. सूत्रों ने बताया कि जोशी का सोनिया गांधी के आवास पर जाना विपक्ष से तालमेल बैठाने की सरकार की कवायद का हिस्सा है.

यह बैठक करीब 15 मिनट चली. जोशी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा में द्रमुक के नेता टी आर बालू से भी मुलाकात की. सरकार बजट पेश करने के अलावा तीन तलाक पर प्रतिबंध समेत 10 नए अध्यादेशों को कानून में बदलने की योजना भी बना रही है. पहले दो दिन नए सांसद शपथ ग्रहण करेंगे. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को 20 जून को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें