26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान ने चली पायलट वापसी की नयी चाल, भारत ने दिया करारा जवाब

इस्लामाबाद/ नयी दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है. इस बीच पड़ोसी मुल्क ने नयी चाल चली है. गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने एक टीवी चैनल से कहा कि यदि पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी से दोनों देशों में तनाव कम होता है तो उनका देश भारत के […]

इस्लामाबाद/ नयी दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है. इस बीच पड़ोसी मुल्क ने नयी चाल चली है. गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने एक टीवी चैनल से कहा कि यदि पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी से दोनों देशों में तनाव कम होता है तो उनका देश भारत के पायलट को लौटने को तैयार हैं.

पड़ोसी मुल्क ने एक और चलाकी दिखायी है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने आगे कहा कि इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करने को भी तैयार है. उनके इस बयान पर भारत ने सख्‍त जवाब दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान पायलट की जल्द रिहा करे, यहां सौदेबाजी का तो सवाल ही नहीं उठता है.

इसी बीच ये खबर आयी है कि भारत के तीनों सेनाओं के प्रमुखों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस आज शाम 5 बजे होगी.

सूत्रों की मानें तो भारत इस बार पाकिस्तान के आश्वासन पर भरोसा नहीं करेगा. वह पहले भी मुंबई हमले और पठानकोठ हमले के बाद कार्रवाई का आश्वासन दे चुका है लेकिन कुछ कर नहीं पाया. पाकिस्तान हमले के 13 दिन बाद भी जैश की भूमिका से इनकार कर रहा है.

सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हम करतारपुर पर बात के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान समझौता एक्सप्रेस रोककर और एयरस्पेस पर पाबंदी लगाकर युद्ध जैसा माहौल तैयार कर रहा है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान कंधार जैसे हालात बनाना चाहता है लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन के लौटाने के बारे में कोई सौदेबाजी नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें