28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनडी तिवारी के निधन पर राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने शोक जताया, देखें और किसने क्‍या कहा

नयी दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का गुरुवार को यहां एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे. चिकित्सकों ने बताया कि तिवारी को मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अपराह्र दो बजकर 50 मिनट पर उनका निधन […]

नयी दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का गुरुवार को यहां एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे.

चिकित्सकों ने बताया कि तिवारी को मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अपराह्र दो बजकर 50 मिनट पर उनका निधन हुआ. उन्हें मस्तिष्काघात के बाद सितम्बर 2017 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चिकित्सकों की एक टीम आईसीयू में 24 घंटे उनकी स्थिति पर नजर रख रही थी. वयोवृद्ध नेता कांग्रेस की कई सरकारों में केन्द्रीय मंत्री और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे. वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे थे.

एनडी तिवारी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जताया और ट्वीट किया. पीएम मोदी ने लिखा, एनडी तिवारी जी के अचानक निधन से मैं दुखी हूं. श्री तिवारी एक उदार नेता थे. उन्‍हें अपने प्रशासनिक कौशल के लिए जाना जाता था.औद्योगिक विकास की दिशा में उनके अहम योगदान के लिए उन्‍हें याद किया जाएगा. उनके प्रयासों और यूपी और उत्तराखंड ने काफी प्रगति की.

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, अनुभवी राजनीतिक व्यक्तित्‍व और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री एन डी तिवारी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. बतौर मुख्‍यमंत्री उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में उन्होंने विकास और सार्वजनिक कल्याण में बहुत योगदान दिया. उनके निधन से उनके परिवार और सहयोगियों के मेरी संवेदना है.

* तिवारी के निधन से देश ने एक महान नेता खो दिया है : मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया और कहा कि देश ने एक महान नेता खो दिया है.

तिवारी की पत्नी उज्वला तिवारी को भेजे शोक संदेश में सिंह ने कहा, मुझे आपके पति श्री नारायण दत्त तिवारी के दुखद निधन के बारे में पता चला. उनके निधन से देश ने एक महान नेता और केंद्र सरकार में कुशल मंत्री रहे नेता को खो दिया है.

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, विदेश मंत्री एवं वित्त मंत्री तथा आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर उनकी सेवा को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. सिंह ने कहा, मैं प्रार्थना करता हूं कि ईश्वर इस बड़ी क्षति को सहने की आपको शक्ति प्रदान करे.

इसे भी पढ़ें…

नहीं रहे यूपी-उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी, लंबी बीमारी के बाद जन्‍मदिन के दिन ही हुआ निधन

इंदिरा, संजय और राजीव गांधी के बेहद करीबी थे एनडी तिवारी, आखिरी दिनों में हुए भाजपा में शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें