Advertisement

Delhi

  • Sep 11 2019 8:46AM
Advertisement

VIDEO : मोदी के खास मंत्री का बयान- भारत का अगला एजेंडा पीओके पर कब्जा

VIDEO : मोदी के खास मंत्री का बयान- भारत का अगला एजेंडा पीओके पर कब्जा

जम्मू : केंद्रीय मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास जितेंद्र सिंह के बयान से पाकिस्तान में खलबली मच सकती है. उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान को समाप्त करना मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है और हमारा अगला एजेंडा पीओके है.

VIDEO

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और ‘‘हमारा अगला एजेंडा' पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है. सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है. यह एक स्वीकार्य रुख है. अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गये दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है.

सिंह ने कहा कि कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं. कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर ‘‘खुश' है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement