Advertisement

Delhi

  • Jan 20 2019 2:24PM
Advertisement

बोफोर्स घोटाला पर खूब बरसे शरद यादव, बोले मोदी- आखिर सच जुबान पर आ ही जाती है

बोफोर्स घोटाला पर खूब बरसे शरद यादव, बोले मोदी- आखिर सच जुबान पर आ ही जाती है

नयी दिल्ली : नमो ऐप द्वारा हातकनंगले, कोल्हापुर और साउथ गोवा के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जज्बा, ईमानदारी, काम के प्रति लगन कूट-कूटकर भरी है. मैं तो यही कहूंगा कि भाजपा संगठन आधारित राजनीतिक आंदोलन है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के संघर्ष और पार्टी को आगे ले जाने के लिए उनके द्वारा दिन-रात की जा रही कोशिश को देखर मुझे बड़ा संतोष होता है.

पीएम मोदी ने कहा कि पुरानी सरकार के कार्यकाल के कारण राजनीतिक कार्यकर्ताओं की पहचान दलालों के रूप में होने लगी थी, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता की पहचान मां भारती के लाल के रूप में होती है. विपक्षी गठबंधन के सवाल पर कोल्हापुर के बूथ कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि उन्होंने भी गठबंधन किया है और हमने भी किया है. उन्होंने दलों के साथ किया है और हमने देश की सवा सौ करोड़ जनता से किया है. आप लोग बताइए कौन सा गठबंधन ज्यादा अच्छा है.

बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने ममता की रैली पर सवाल उठाया और कहा कि वहां मंच पर मौजूद नेताओं में ज्यादातर लोग किसी बड़े नेता के बेटे थे। कुछ ऐसे भी थे जो अपने बेटे-बेटी को सेट करने में लगे हैं. उनके पास धनशक्ति है और हमारे पास जनशक्ति है. विपक्ष के लोगों को किसी भी संस्था पर भरोसा नहीं है, इसलिए ये संवैधानिक संस्थाओं को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि जिस मंच से ये लोग लोकतंत्र बचाने की बात कर रहे थे, वहीं पर एक नेता ने बोफोर्स घोटाले की याद दिला दी. आखिर सच जुबान पर आ ही जाती है. यहां चर्चा कर दें कि कल पूर्व जदयू अध्‍यक्ष शरद यादव ने राफेल की जगह बोफोर्स घोटाला कह दिया था हालांकि अपने संबोधन के अंत में उन्होंने अपनी भूल में सुधार कर ली थी.

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोगों ने तो हार के बहाने भी खोज लिये. ये लोग अभी से इवीएम पर सवाल उठाने लग गये हैं. संविधान संशोधन द्वारा 10 प्रतिशत आरक्षण से अवसरों का नया द्वार खुलेगा बजाय मौके कम होने के. हम शिक्षण संस्थानों में 10 प्रतिशत सीटें भी बढाएंगे. किसी भी पिछड़े दलित या अनुसूचित जाति के लोगों का हक छीना नहीं जाएगा. गन्ना किसानों की बकाया रकम अब सीधा उनके खाते में जाएगी. चीनी मिलों में एथेनॉल उत्पादन को मंजूरी दी गयी है जिससे किसानों के बकाया को जल्द से जल्द निपटाया जा सके.

गोवा के मुख्‍यमंत्री का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अस्वस्थ होने के बावजूद भी मनोहर पर्रिकर जिस तरह से काम करते हैं वह कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्रोत है. 5 Year Challenge पर पीएम मोदी ने कहा कि 5 साल के अंतर को दिखाने के लिए लोग जैसी रचनात्मकता का प्रयोग कर रहे हैं, मैं उससे बहुत प्रभावित हूं. 5 साल पहले दुनिया का भारत को देखने का नजरिया अलग था क्योंकि 5 साल पहले घोटालों, बिजली संकट और आर्थिक तंगी जैसी खबरे आती थीं लेकिन अब दुनिया का भरोसा भारत में और लोगों का भरोसा सरकार में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि पहले दुनिया में चर्चा होती थी कि भारत दुनिया की 5 सबसे कमजोर अर्थव्यवस्था में से एक है. लेकिन अब भारत दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement