37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोले चिदंबरम- केंद्र सरकार खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का समझती है मालिक

नयी दिल्ली : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई )मामले में मोदी सरकार पर करारा हमला किया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार खुद को आरबीआई का मालिक समझती है. चिदंबरम ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया […]

नयी दिल्ली : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई )मामले में मोदी सरकार पर करारा हमला किया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार खुद को आरबीआई का मालिक समझती है.

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का मालिक मानती है और वह केंद्रीय बैंक की स्वतंत्रता को नहीं समझती. लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए उन्होंने शक्तिकांत दास को आरबीआई का गवर्नर बनाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि जो अधिकारी नोटबंदी का मुखर समर्थक था, उसे देश के केंद्रीय बैंक में मुख्य पद पर बैठा दिया गया. उन्होंने उम्मीद भी जतायी कि दास आरबीआई के अधिकारों और स्वायत्तता को समझेंगे. चिदंबरम ने कहा कि मुझे इस बात की चिंता है कि दो व्यक्तियों को दो अहम पद पर नियुक्त किया गया और दोनों ही व्यक्ति नोटबंदी के मुखर समर्थक थे.

चिदंबरम ने कहा कि मैं शक्तिकांत दास से निष्ठापूर्वक उम्मीद और अपील करता हूं। आप अब आरबीआई के गवर्नर हैं और आर्थिक मामलों के सचिव, वित्त आयोग के सदस्य नहीं हैं. आप देश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर हैं, और इसलिये आपको केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता और अधिकारों को समझना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें