26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी ने कहा – कांग्रेस का मंत्र ”बांटो और राज करो”, भाजपा का मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास”

नयी दिल्ली : गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले की पृष्ठभूमि में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी का मंत्र ‘बांटो और राज करो’ है, जबकि भाजपा का मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ है. किसी का नाम लिये बिना उन्होंने यह भी कहा कि पांच राज्यों […]

नयी दिल्ली : गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले की पृष्ठभूमि में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी का मंत्र ‘बांटो और राज करो’ है, जबकि भाजपा का मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ है. किसी का नाम लिये बिना उन्होंने यह भी कहा कि पांच राज्यों में चुनाव होनेवाले हैं, तो ऐसी चीजों (समाज को बांटने के प्रयास) को बढ़ावा दिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत रायपुर, मैसूर, धौलपुर, दमोह और आगरा के भाजपा कार्यकर्ता को नरेंद्र मोदी एप के जरिये संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस ने आज तक बांटो और राज करो पर अमल किया है. छोटी-छोटी बातों पर लोगों को भड़का कर उल्लू सीधा करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं के दिल में यह भाव होता है कि देश किसी भी तरह से बंटना नहीं चाहिए. मोदी ने कहा कि भाजपा का मंत्र सबका साथ, सबका विकास और सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय है. प्रधानमंत्री ने कहा, सुख बांटने से बढ़ता है. यह हमारी संस्कृति में निहित है. लेकिन, कांग्रेस पार्टी को देश की संस्कृति से कोई लेना देना नहीं है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, हम सुख बांटनेवालें हैं, वो समाज बांटनेवाले हैं. हमें सुख बांटकर हर किसी की जिंदगी में सुख लाने का प्रयास करना है. उनका समाज बांटकर खुद के परिवार का भला करने का सपना है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि पांच राज्यों में चुनाव होनेवाले हैं, तो ऐसी चीजों को बढ़ावा दिया जा रहा है. उन्होंने कहा किा कांग्रेस का काम ही है तोड़ो, बांटो और एक दूसरे से लड़ाओ. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तब उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और झारखंड तीन राज्य बने और शांतिपूर्ण ढंग से बने.

उन्होंने आरोप लगाया कि इन्होंने (कांग्रेस) तेलंगाना बनाया और ऐसे बनाया कि एक ही क्षेत्र के लोगों को एक दूसरे का दुश्मन बना दिया. मोदी ने कहा कि भारतीय संस्कृति नित्य नूतन चिर पुरातन है. भारत के पास वो सांस्‍कृतिक विरासत है जिसकी आवश्यकता पूरी दुनिया को है. दुनिया के सामने खड़ी चुनौतियों के बीच जीवन जीने की कला सिखाती हमारी संस्कृति एक आशा की किरण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें