29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘मोदी जी की सेना” बयान पर नकवी को चुनाव आयोग की चेतावनी

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव प्रचार में सैन्य बलों से जुड़े बयान देने पर गुरुवार को चेतावनी देते हुए भविष्य में उनसे इस तरह का बयान देने से बचने को कहा है. आयोग ने बृहस्पतिवार को पारित आदेश में नकवी को चेतावनी देते हुए कहा कि वह […]

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव प्रचार में सैन्य बलों से जुड़े बयान देने पर गुरुवार को चेतावनी देते हुए भविष्य में उनसे इस तरह का बयान देने से बचने को कहा है.

आयोग ने बृहस्पतिवार को पारित आदेश में नकवी को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भविष्य में इस तरह के बयान देने से बचें. उल्लेखनीय है कि नकवी ने तीन अप्रैल को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ‘मोदी जी की सेना’ शब्द का इस्तेमाल किया था. इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताने वाली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने नकवी से जवाब-तलब किया था. नकवी द्वारा आठ अप्रैल को दिये गये जवाब के आधार पर आयोग ने कहा कि उनका बयान इस मामले में राजनीतिक दलों के लिये जारी पूर्व आदेश और परामर्श के अनुरूप नहीं है.

आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सभी उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और नेताओं को परामर्श जारी कर कहा था कि वे सैन्य बलों के पराक्रम से राजनीतिक अथवा चुनावी लाभ लेने के उद्देश्य से सेना और जवानों का चुनाव अभियान में जिक्र करने से बचें. आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरिया ने आदेश में नकवी को चेतावनी दी है कि वह सैन्य बलों का राजनीतिक अभियान में जिक्र न करें और भविष्य में इस बारे में सचेत रहें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें